प्रजापिता ब्रह्मकुमारी की ओर से सोनारी में योग शिविर का आयोजन किया गया। इसमें योग से होने वाले फायदों के बारे में बताया गया। इसमें काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया। रविवार होने की वजह से बच्चों के स्कूलों में भी छुट्टियां थीं। उन्होंने भी योग शिविर में बढ़-चढ़ कर पार्टिसिपेट किया।

---------------

सीआरपीएफ-197 में इफ्तार पार्टी

>CHAIBASA: सीआरपीएफ-197 बटालियन रमजान मुबारक के मौके पर जिला स्कूल कैंपस में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। रमजान के पाक महीने में मुस्लिम समुदाय के लोग दिन भर रोजा रखते हैं। इसके बाद शाम को नमाज अदा करने के बाद रोजा को खोला जाता है। इफ्तार कराने वाले को अल्लाह नेकी देता है। इस संबंध में 197 के कमांडेट तारीक हुसैन खान ने कहा कि रोजा भाई चारे व प्यार मोहब्बत की नई मिशाल देती है। इसमें सभी समुदाय के लोग एक ही दस्तरखान पर बैठ कर इफ्तार करते हैं। इसके साथ ही रोजेदार के जरीये अल्लाह पाक से देश व दुनिया की अमन के लिए दूआ मांगी जाती है। अल्लाह पाक रोजेदार की दुआ इफ्तार के समय जरूर पूरी करते हैं। इस रोजे इफ्तार में सभी लोग शामिल हो कर रोजा का आनंद लिया। इस अवसर पर डीसी अबुबकर सिद्दीक पी, जितेन्द्र कुमार ओझा, जगजीत सिह, सूबेदार मेजर सहीर अली, एच पटवाल के अलावा बटालियन के सभी अधीनस्थ अधिकारी व जवान मौजूद थे।

-------------

चांदमारी दलित बस्ती में एक माह से बत्ती गुल

CHAIBASA: जिला कांग्रेस समिति के सदस्य बीएन पुरती ने अपने समर्थकों के साथ सदर प्रखंड के चांदमारी दलित बस्ती में खराब ट्रांसर्फामर का जायजा लेने पहुंचे। बीएन पुरती ने कहा कि बीते दिनों आयी आंधी तुफान में दलित बस्ती का खंभा व ट्रांसर्फामर खराब हो गया था। विभाग को लिखित रुप से देने पर खंभा व ट्रांसर्फामर बदल दिया गया है लेकिन एक माह बाद भी बिजली बहाल नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार दलित विरोधी है, इसलिए ही एक माह बाद भी चांदमरी दलित बस्ती में बिजली नहीं पहुंच पाया है। इस मौके पर मो। मुस्तफा, टाटा बारी, सतीश बिरुली, अर्जुन पुरती, राजू राम, महावीर समेत अन्य मौजूद थे।