RANCHI : चतरा के शहरजाम में जर्जर हो चुके स्वास्थ्य उपकेंद्र के कारण मरीजों का इलाज पेड़ के नीचे हो रहा है। मंगलवार को मुख्यमंत्री जन संवाद केंद्र में मिली इस शिकायत पर सीएम के सचिव सुनील वर्णवाल ने संबंधित पदाधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र की जल्द से जल्द मरम्मत की जाए, ताकि मरीजों का बेहतर तरीके से इलाज हो सके। सीएम के सचिव ने नोडल पदाधिकारी को एक सप्ताह के अंदर इसके लिए फंड स्वीकृत कराने के निर्देश दिया।

लापरवाह अफसरों को चिन्हित करें

मुख्यमंत्री के सचिव सुनील बर्णवाल ने मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों के त्वरित समाधान के लिए संतोषजनक रिपोर्ट नहीं भेजने वाले पदाधिकारियों को चिन्हित करने का निदेश दिया। उन्होंने पदाधिकारियों को कहा कि जनता की शिकायतों को हल्के में नहीं लें। इनका शीघ्र समाधान ही सरकार का मुख्य उद्देश्य है। इस दौरान चौदह शिकायतों की समीक्षा के दौरानदो बीडीओ को शो-कॉज करते हुए जांच एवं कार्रवाई में तेजी लाने को लेकर उन्होंने पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए

डीसी को शो कॉज

देवघर की ललिता देवी की वज्रपात से मौत मामले में जांच में लापरवाही को मुख्यमंत्री के सचिव ने देवघर डीसी को शो- कॉज करने का निदेश दिया है। उन्होंने शीघ्र इस मामले में जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा।

क्भ् दिनों में दें पेंशन

चाईबासा के महिला कॉलेज से रात्रि प्रहरी के पद से सेवानिवृत साहू बानरा का छठा वेतनमान के आधार पर पेंशन निर्धारण नहीं करने के मामले में विस्तृत जांच करने का निदेश दिया गया। मुख्यमंत्री के सचिव ने शिकायतकर्ता साहू बानरा को सभीसुविधाएं क्भ् दिनों के अंदरउपलब्ध कराने को कहा।

फर्जी मस्टर रोल पर निकाली राशि

गोड्डा के पोड़ैयाहाटमें मनरेगा के अंतर्गत भावेश मंडल की जमीन पर सिंचाई कूप निर्माण में अनियमितता एवं फर्जी मस्टर रोल के जरिए अवैध राशि की निकासी मामले में जांच में लापरवाही को लेकर सीएम के सचिव ने बीडीओ को शो-कॉज पूछा है।

सेविका बनने के लिए बदला नाम

कोडरमा के सतगावां में रूकसाना खातून द्वारा फर्जी तरीके से नाम बदल-बदलकर सेविका के रूप में कार्य करने और अवैध तरीके से दूसरे की जमीन रजिस्ट्री कराने के मामले में जांच में लापरवाही को लेकर बीडीओ को शो-कॉज जारी कर इस मामले की शीघ्र जांच कर रिपोर्ट सौंपने करो कहा।