RANCHI: राजधानी में बेखौफ अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए डोरंडा इलाके से गुरुवार को दिनदहाड़े छह लाख फ्भ् हजार 800 रुपए लूट लिये। लूट की यह वारदात वन विभाग में पोस्टेड रेंजर श्रवण कुमार के साथ हुई। जैसे ही राजेंद्र चौक स्थित यूनियन बैंक से रुपए निकालकर श्रवण कुमार बाहर आए, वहां पहले से घात लगाए दो युवक रुपए से भरा बैग छीन कर 9क्8भ् नंबर की बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। जबकि पास में ही पीसीआर वैन भी खड़ी थी, लुटेरे उसके सामने से ही भाग गए। राजेन्द्र चौक पर ट्रैफिक चेकिंग भी चल रही थी। मामले में हटिया डीएसपी विकास पांडेय ने कहा कि श्रवण कुमार तमाड़ में वन क्षेत्र के पदाधिकारी हैं। उनके अनुसार वह यूनियन बैंक की डोरंडा शाखा में लेबर पेमेंटे के लिए पैसा निकालने आए थे। उनके अनुसार उन्होंने म्लाख फ्भ् हजार 800 रुपए बैंक से निकाले थे। इनके बैंक से निकलते ही इनका पैसा बाइक सवार ने लूट लिया।

क्या है मामला

वन विभाग में रेंजर श्रवण कुमार अपने एक कर्मचारी नंदलाल के साथ राजेंद्र चौक स्थित यूनियन बैंक से रुपए निकाल कर मजदूरों को पेमेंट करने सिल्ली, राहे जाने वाले थे। पैसे लेकर जब रेंजर बाहर निकले तो देखा कि उनकी बाइक पंक्चर है। उसके अगले चक्के में दो पिन गाड़ दिया गया था। ऐसे में वह रुपए से भरा बैग लिए पंक्चर बनवाने जाने लगे, तभी बाइक सवार दो अपराधी आए और उनके हाथ से पैसे से भरा बैग छीनकर फरार हो गए।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस इलाके को सील कर अपराधियों को पकड़ने का अभियान चला रही है। पुलिस का मानना है कि अपराधी बहुत पहले से रेंजर की रेकी कर रहे थे और हो सकता है कि उन्होंने ही बाइक को पंक्चर भी किया हो, ताकि बैंक के बाहर निकलते ही लूट कांड को अंजाम दिया जा सके। इधर, विक्टिम ने भी बताया कि अक्सर वह बैंक से विभाग का पैसा निकालते थे। फिलहाल पुलिस बैंक के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है, ताकि लुटेरों का कुछ सुराग मिल सके।

पीसीआर वैन को नहीं दी सूचना (बॉक्स)

घटना की सूचना मिलते ही हटिया डीएसपी और डोरंडा थाना प्रभारी पहुंचे। पुलिस ने अब अपराधियों को पकड़ने के लिए आस पास के इलाकों में लगे सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया है। देर शाम तक लुटेरों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। वहीं, दूसरी ओर पीसीआर वैनकर्मी की अपनी दलील है कि लूट की जानकारी विक्टिम ने उन्हें नहीं दी। जबकि विक्टिम का कहना है कि लूट के बाद सबसे पहले वह दौड़ कर वह पीसीआर वैन के पास ही गए थे। उनका कहना है कि लूटा गया पैसा वन विभाग का था और लेबर पेमेंट के लिए निकाला गया था।

बॉक्स।

और पकड़ी गई नंबर 9क्8भ् की बाइक

थोड़ी ही देर में काले रंग की पल्सर बाइक(जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर 9क्8भ् है) के साथ ट्रैफिक पुलिस ने एक सैफुलदीन अहमद नामक युवक को पकड़ लिया। पूछताछ में उसने बताया कि वह सैफुल अहमद है, जो खूंटी के तपकरा का रहने वाला है और रेडियम रोड में डॉ प्रसेन रंजन को दिखाने आया था। उसने यह भी कहा है कि उसकी भतीजी रांची में रहकर पढ़ाई करती है। इससे पहले बाइक के पकड़ाने की सूचना वायरलेस पर दी गई और पलक झपकते ही डोरंडा पुलिस इंस्पेक्टर आबिद खान पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। फिर विक्टिम से पूछताछ की।