खाद्य आपूर्ति मंत्री ने सचिव को लिखा पत्र, चैंबर के साथ बैठक को कहा

RANCHI (20 July) : राज्य में टमाटर सहित अन्य सब्जियों के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि के मद्देनजर खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने विभागीय सचिव विनय कुमार चौबे को चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों के साथ तत्काल एक बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया है ताकि कीमतों में वृद्धि के कारण तथा नियंत्रित करने की कार्यवाही की जा सके।

तत्परता बरतें विभाग के अधिकारी

सब्जियों की कीमतों में वृद्धि के मामले पर क्7 जुलाई को अपने कार्यालय कक्ष में हुई बातचीत का संदर्भ देते हुए मंत्री ने सचिव को लिखे पत्र में कहा है कि रोजाना उपयोग की वस्तुओं की कीमतों को नियंत्रित करने का दायित्व खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग का है। इस बारे में विभागीय अधिकारियों को तत्परता बरतनी चाहिए। इससे उपभोक्ताओं के बीच राज्य की व्यवस्था के प्रति भरोसा पैदा होता है।

कीमतों के उतार-चढ़ाव की निगरानी हो

मंत्री ने सचिव को झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ बैठक आयोजित करने तथा विभाग के किसी अधिकारी को कीमतों के उतार-चढ़ाव का निरंतर अनुश्रवण करने का दायित्व देने का निर्देश भी सचिव को दिया है। उल्लेखनीय है कि विगत क्7 जुलाई को झारखंड राज्य खाद्य निगम की समीक्षा बैठक के दौरान मंत्री ने सचिव को टमाटर सहित कुछ अन्य सब्जियों की कीमत में अप्रत्याशित वृद्धि को लेकर चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ बैठक करने का निर्देश दिया था।