RANCHI : कॉलेज कैंपस में एडमिशन को लेकर स्टूडेंट्स की लगी भीड़ को देखते हुए रांची यूनिवर्सिटी ने पीजी विभाग के संबद्ध सभी अंगीभूत कॉलेजों को 14 और 15 सितंबर तक एडमिशन लेने का समय बढ़ा दिया है। बता दें कि झारखंड छात्र मोर्चा के एक डेलिगेट ने आरयू के डीएसडब्ल्यू डॉ पीके वर्मा से मुलाकात की और एडमिशन को लेकर छात्रों को हो रही परेशानी से वाकिफ कराया।

क्या थी मांगें

छात्रों ने मांग की थी कि एडमिशन की तारीख 15 सितंबर तक बढ़ाई जाए ताकि एडमिशन से वंचित स्टूडेंट्स अपना एडमिशन करवा सकें। डीएसडब्ल्यू डॉ पीके वर्मा ने मांगों पर अपना सकारात्मक रूख अपनाया और आरयू ने दोपहर में ही एडमिशन की नई और अन्तिम तारीखों का ऐलान कर दिया। मौके पर मुख्य रूप से आशिफ हुसैन, अमित कुमार, सुमित गोस्वामी, कैफ अहमद, ऋतिका कुमारी, अजय, अनुराग मौजूद थे।

तीसरी बार बढ़ी एडमिशन की तारीखें

पूर्व में एडमिशन की अन्तिम तारीख 31 अगस्त तक निर्धारित थी, लेकिन चांसलर पोर्टल में तकनीकी खामियों की वजह से बड़ी संख्या में छात्र एडमिशन से वंचित रह गये थे। इसके बाद आरयू ने ऑफलाइन एडमिशन के भी निर्देश जारी किए थे और एडमिशन की तारीखों को 10 सितंबर तक बढ़ा दिया गया था। यह तीसरा मौका है जब एडमिशन की तारीखों को बढ़ाया गया है।