>RANCHI:वीमेंस हॉकी टीम की पूर्व कप्तान और झारखंड हॉकी की महासचिव असुंता लकड़ा को दिल्ली में होने वाले कोचिंग कैंप के लिए कोच नियुक्त किया गया है। कैंप दिल्ली में 8 अगस्त से फ्क् अगस्त तक चलाया जाएगा। इसमें जूनियर वीमेंस टीम के प्लेयर चाईना में होने वाले सातवें जूनियर वीमेंस एशिया कप की तैयारी करेंगे। हॉकी इंडिया की ओर से इसकी सूचना हॉकी झारखंड को दी गई है। झारखंड से केवल असुंता लकड़ा का ही नाम कोच के रूप में सेलेक्ट किया गया है।

दीपिका को हरमू हाउसिंग कॉलोनी में मिला प्लॉट

रातू की रहने वाली इंटरनेशनल आर्चरी प्लेयर दीपिका कुमारी को हरमू हाउसिंग कॉलोनी में प्लॉट मिल रहा है। दीपिका को झारखंड सरकार हरमू हाउंसिग कॉलोनी में भूखंड संख्या ॥-क्08 देगी, जो ब्भ्00 वर्गफीट का होगा। खेल के क्षेत्र में दीपिका के योगदान को देखते हुए इस प्रस्ताव को स्वीकृत किया गया है। सीएम रघुवर दास ने कहा कि खेल के क्षेत्र में अपने उल्लेखनीय योगदान से स्टेट का नाम रौशन करने वाले प्लेयर्स के कल्याण के लिए शीघ्र नीति भी बनाई जाएगी।

एससी-एसटी काउंसिल की बैठक

एससी-एसटी, ओबीसी इंप्लाई काउंसिल की राज्य स्तरीय कार्यकारिणी की मीटिंग शुक्रवार को सीएमपीडीआई काउंसिल कार्यालय में हुई। इसकी अध्यक्षता बृज किशोर राम ने की। बैठक में संगठन का विस्तार करने पर चर्चा हुई। ख्8 अगस्त को रांची जिला कमेटी का गठन करने पर भी चर्चा हुई। होटल आलोका में दिन के क्ख् बजे यह मीटिंग होगी। इसमें समाज के बुद्धिजीवियों और समाजसेवकों को आमंत्रित किया गया है। मीटिंग में मुख्य रूप से गोरेलाल पासवान, एमए खान, आयन बारिश, सोमर राम, सुचिता टोप्पो, तेजु रविदास, चमन राम, प्रेमलता तिग्गा, पीएस गुडि़या ने भाग लिया।