रांची: टीम ग्रीन द्वारा कांके स्थित बीएयू ग्राउंड में आयोजित ग्रीन क्रिकेट लीग-2021 में बहावलपुरी पंजाबी समाज की क्रिकेट टीम उपविजेता बनी है। इससे पहले लीग राउंड में इंडिया यंग फाउंडेशन एवं सेमीफाइनल में अनसिविलाइज्ड इंडियन की टीमों को हराया और फाइनल में प्रवेश किया।

मोहित ने सर्वाधिक 28 रन बनाए

फॉलन लिव्स के साथ खेले गए फाइनल मुकाबले में बहावलपुरी पंजाबी समाज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित दस ओवरों में 85 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। टीम की ओर से मोहित मुंजाल ने 15 गेंदों में 28, हेमंत दुआ ने 13 गेंदों में 16, धीरज किंगर ने 10 गेंदों में 15 और तरुण मक्कड़ ने 7 गेंदों में 11 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी फॉलन लिव्स की टीम ने 7.5 ओवर में ही आसानी से लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। 20 गेंदों पर 47 रन और गेंदबाजी में 3 विकेट हासिल कर फॉलन लिव्स के मोहित मैन ऑफ द मैच बने।

सौरभ बेस्ट बैट्समैन

पुरस्कार वितरण में बहावलपुरी पंजाबी समाज के हरफनमौला बल्लेबाज सौरभ डांवरा को टूर्नामेंट का बेस्ट बैट्समैन तथा धीरज किंगर को टूर्नामेंट का बेस्ट फील्डर खिताब दिया गया। बहावलपुरी पंजाबी समाज के संरक्षक डॉ सतीश मिढा, अध्यक्ष कंवलजीत सिंह, सचिव अश्रि्वनी सुखीजा, अंचल किंगर, किशोर पपनेजा, मुकेश बजाज, नरेश पपनेजा, राकेश बरेजा, सोनू पपनेजा, कामराज खत्री, प्रमोद चुचरा, आशीष दुआ, समीर काठपाल ने टीम को उपविजेता बनने पर बधाई दी।

चैंपियंस लीग 18 से

समाज के मीडिया प्रभारी नरेश पपनेजा ने जानकारी दी कि बहावलपुरी पंजाबी समाज की क्रिकेट टीम 18 से 21 मार्च तक जिमखाना क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले जेसीआई द्वारा आयोजित रांची चैंपियंस लीग टूर्नामेंट में भी भाग ली है। समाज की ओर से मोहित मुंजाल की कप्तानी में सर्वश्रेष्ठ 13 खिलाडि़यों की टीम भाग ले रही है।