RANCHI : जिस भांजे को कारोबार में सहयोग करने के लिए अपने पास रखा था, वही धोखेबाज निकला। वह 65 लाख रुपए के साथ अपनी मामी को भी लेकर फरार हो गया। रिश्ते को कलंकित करने का यह मामला अपर बाजार के गोरखनाथ लेन का है। कारोबारी निर्भय (बदला हुआ नाम) ने अपने ही सगे भांजे पर 65 लाख रूपए और छोटे भाई की पत्‍‌नी को लेकर फरार होने का मामला कोतवाली थाने में कराया है। कोतवाली इंस्पेक्टर श्यामानंदन मंडल ने बताया कि निर्भय की ओर से 19 अक्टूबर को ही रिपोर्ट दर्ज करा दी गई थी, लेकिन कोर्ट ने आरोपी मोहन (बदला हुआ नाम) की गिरफ्तारी पर रोक लगी दी है। वैसे, पूरे मामले की जांच की जा रही है।

अकाउंट से निकाले पैसे

निर्भय (बदला हुआ नाम) ने पुलिस को जो बताया उसके मुताबिक, भांजा मोहन (बदला नाम) पिछले ढाई सालों से उनके साथ रहता आ रहा था। कारोबार के सिलसिले में उसने आर्यन नाम से उनके अकाउंट से ही 65 लाख रूपए निकाल लिए थे। जब अकाउंट से रुपए निकासी की बात मालूम हुई तो पारिवारिक सदस्य होने के नाते भांजे को पैसे वापस करने को कहा। लेकिन, इसके बाद वह अपनी मामी को लेकर भाग निकला। काफी खोजबीन के बाद भी दोनों का पता नहीं चल सका है।

बच्चों को धमका रहा आरोपी

भुक्तभोगी द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के मुताबिक, आरोपी अब उनके बच्चों को डरा-धमका रहा है। बच्चों का डीएनए टेस्ट कराने की धमकी देकर वह रिश्तों को भी कलंकित करने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में अब उसके खिलाफ साइबर थाने में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

जीजा की मौत के बाद रखा था अपने साथ

कोतवाली थाना को अपनी लिखित शिकायत में कारोबारी निर्भय (बदला हुआ नाम) ने कहा है कि उनका अपर बाजार में पलाई वुड्स का फार्म है, अपने जीजा के मृत्यु के बाद भांजे को अपने पास बुला लिया था। भांजा होने के नाते कारोबार में उसपर पूरा विश्वास था, लेकिन वह न सिर्फ रूपए बल्कि मामी को भी अपने साथ ले गया।

मामी को फंसा लिया प्रेम जाल में

कारोबारी निर्भय के मुताबिक, उसके भांजे ने पहले छोटे भाई की पत्‍‌नी नुपुर (बदला हुआ नाम) को अपने प्रेम जाल में फंसाया। एक दिन दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में छोटे भाई ने देख लिया। लेकिन, पारिवारिक रिश्ते व लोक-लाज की वजह से मामले को थाने तक नहीं लाया गया। पर, एक दिन वह 65 लाख के साथ अपनी मामी को लेकर भी फरार हो गया।