RANCHI : 'निर्भया' कांड की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा जा सकता है। सरकार इस दिशा में गंभीरता से विचार कर रही है। इस बाबत रांची पुलिस से जांच व छानबीन से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट मांगने की तैयारी हो रही है। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी घटना के बाद कहा था कि अगर पुलिस 'निर्भया' की गैंग रेप के बाद हत्या करने वालों की पहचान व गिरफ्तारी नहीं कर पाएगी तो जांच सीबीआई के हवाले किया जाएगा।

खाली हैं पुलिस के हाथ

16 दिसंबर को आरटीसी की इंजीनियरिंग छात्रा की गैंग रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। घटना के 10 दिन गुजर चुके हैं, लेकिन पुलिस के हाथ खाली हैं। हत्यारों की गिरफ्तारी की बात तो दूर, उसकी पहचान तक पुलिस नहीं कर पाई है। शनिवार को छात्रा की सहेलियों की निशानदेही पर पुलिस ने बूटी बस्ती के आठ युवकों को हिरासत में लिया था, लेकिन उनसे पूछताछ के बाद भी कोई ठोस सुराग नहीं मिल सका।

आखिर कौन है गुनहगार

निर्भया कांड को लेकर पुलिस कई बार उसके परिजनों, करीबियों और दोस्तों से पूछताछ कर चुकी है। बूटी बस्ती स्थित छात्रा के आवास की भी कई बार छानबीन की गई। बस्तीवासियों से भी इस बाबत जानकारी ली गई, लेकिन इस कांड के गुनहगारों का नाम नहीं पता चल सका है। ऐसे में निर्भया कांड का खुलासा करना रांची पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है।