RANCHI: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि झारखंड में सिंगापुर का विकास मॉडल लागू किया जाएगा। वह गुरुवार को सिंगापुर में निवेशकों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। मौके पर मौजूद 80 से भी अधिक कंपनियों के प्रतिनिधियों को उन्होंने झारखंड आने का न्योता दिया। कहा-झारखंड में औद्योगिक विकास की तमाम जरूरी चीजें मौजूद हैं। खनिज की उपलब्धता, बेहतर सरकारी नीति, मजबूत सोच वाली सरकार और ट्रेंड मानव संसाधन की यहां कोई कमी नहीं है। इज ऑफ डूइंग बिजनेस के मामले में झारखंड उत्कृष्ट काम कर रहा है। इसका फायदा सिंगापुर के निवेशकों को भी उठाना चाहिए। इससे पहले सीएम ने वहां रोड शो भी किया।

निवेशकों की मदद करेगी सरकार

मौके पर सीएम ने कहा कि झारखंड आने वाले तमाम निवेशकों को सरकार हर संभव मदद करेगी। उनकी सुविधा के लिए सिंगल विंडो सिस्टम काम कर रहा है। राज्य सरकार जोरदार ढंग से मेक इन झारखंड के लिए काम कर रही है। उन्होंने सभी से क्म् और क्7 फरवरी को आयोजित ग्लोबल इनवेस्टर समिट में आने का अनुरोध भी किया। मौके पर मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कहा कि मोमेंटम झारखंड का लोगो उड़ता हाथी है। यह हमारी मजबूती का प्रतीक है। झारखंड निवेश का सबसे बेहतर जगह है। उद्योग और खान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल ने राज्य के कई क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर प्रेजेंटेशन दिया। सिंगापुर में भारत के राजदूत जावेद असरफ ने निवेशकों को बताया कि सीएम रघुवर दास के नेतृत्व में राज्य में तेजी से विकास हो रहा है। राज्य में उद्योग के लिए माहौल तैयार किया गया है। इसलिए यहां सभी क्षेत्र में निवेश किया जा सकता है।

प्रमुख उद्यमियों से मिले सीएम

सीएम रघुवर दास के नेतृत्व में झारखंड के प्रतिनिधिमंडल ने सिंगापुर आर्थिक विकास बोर्ड के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इसमें सिंगापुर के विकास मॉडल पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि चर्चा के दौरान आए सुझाव को झारखंड में लागू किया जाएगा। इंटरनेशनल इंटरप्राइजेज सिंगापुर के बेंजामिन के नेतृत्व में एक दल ने भी सीएम से मिल कर झारखंड के संभावित प्रोजेक्ट के बारे में विचार विमर्श किया। सीएम ने सिंगापुर स्थित बिहार झारखंड संघ के सदस्यों को निवेश के लिए रांची आने का न्योता दिया।

---------