RANCHI: कोरोना को लेकर रिम्स ने तैयारी कर रखी है। वही सरकार ने भी सभी हॉस्पिटलों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके बाद भी गुरुवार को नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ) की टीम ने रिम्स के पेइंग वार्ड में पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। एनडीआरएफ के ज्वाइंट सेक्रेटरी ने कहा कि कोरोना को लेकर रिम्स की तैयारियां दुरुस्त हैं। हालांकि कुछ जगहों पर तत्काल सुधार करने को कहा गया है, ताकि इमरजेंसी की स्थिति में निपटा जा सके। उन्होंने कहा कि मॉक ड्रिल हुआ है और हमारी टीम भी इसके लिए तैयार है। अगर इमरजेंसी वाली स्थिति आती है तो हमारी टीम सपोर्ट करेगी।

लालू का ध्यान रखने की सलाह

आइसोलेशन वार्ड के इंस्पेक्शन के दौरान ज्वाइंट सेक्रेटरी ने पीएसएम के डॉक्टर से लालू के बारे में भी पूछा। साथ ही कहा कि इस बिल्डिंग में वह रह रहे हैं। ऐसे में अलर्ट रहने की जरूरत है। इस पर डॉक्टर ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें कहीं और शिफ्ट कर दिया जाएगा। उनकी सेहत को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

16 बेड का है आइसोलेशन वार्ड

हॉस्पिटल में 100 बेड का पेइंग वार्ड सुपरस्पेशियलिटी कैंपस में बनाया गया है। जहां लंबे समय से सजायाफ्ता कैदी लालू यादव का इलाज चल रहा है। अब कोरोनो के अलर्ट के बाद थर्ड फ्लोर पर 16 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है, जहां पर रिम्स की एक टीम भी तैनात है। वहीं कमरों में लगातार स्प्रे भी किया जा रहा है।

एनडीआरएफ की टीम विजिट के लिए आई थी। पहले मॉक ड्रिल को लेकर बात हुई थी। लेकिन टीम ने व्यवस्था देखकर संतुष्टि जताई है। कुछ चीजें दुरुस्त करने को कहा है, जिसे हमलोग देख रहे हैं। हमारी पूरी तैयारी है।

डॉ संजय कुमार, डीएस, रिम्स