--रिम्स इमरजेंसी में कर्रा से एक पेशेंट को लाया गया रिम्स

--आईसोलेशन वार्ड में किया गया एडमिट, सैंपल लिया गया

रिम्स इमरजेंसी में शुक्रवार को कर्रा से कोरोना के एक सस्पेक्टेड मरीज को इलाज के लिए लाया गया। जैसे ही एंबुलेंस इमरजेंसी गेट पर रुकी वहां का माहौल ही बदल गया। इसके बाद जैसे ही आसपास में खड़े लोगों को सूचना मिली कि वह कोरोना सस्पेक्टेड है तो थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी मच गई। सभी वहां से दूर जाकर खड़े हो गए। हेल्थ डिपार्टमेंट का स्टाफ मरीज को उतारने को लेकर बार-बार रिक्वेस्ट कर रहा था। थोड़ी देर बाद उसे उतारकर आइसोलेशन वार्ड में ले जाया गया। वहीं, उसका सैंपल लेकर टेस्ट के लिए भेजा गया।

--

होम क्वारंटाइन के उल्लंघन पर दो पर एफआईआर

--अरगोड़ा सीओ रविंद्र कुमार ने दो लोगों के खिलाफ थाना में दर्ज कराया मामला

--अरगोड़ा थाना क्षेत्र स्थित दक्षिणायन एन्क्लेव फ्लैट नंबर 204 में रहते हैं अविनाश कन्हैया व सत्यम कन्हैया

--22 मार्च को दिल्ली से रांची आये थे, होम क्वारंटाइन में रहने का था निर्देश

21 दिनों तक लॉक डाउन में रहने के सख्त निर्देश के बाद भी लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं। खासकर कुछ सस्पेक्टेड मरीजों को प्रशासन ने होम क्वारंटाइन कर दिया है, यानी उनको घर पर ही रहने का आदेश दिया गया है। अगर वो घर से निकलते हैं तो उनसे किसी दूसरे लोगों को भी कोरोनावायरस हो सकता है । इसके बाद भी लोग इसकी गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं। अरगोड़ा इलाके के दो लोगों पर क्वारंटाइन के तहत घर में रहने का सख्त निर्देश दिया गया था, लेकिन दोनों लोग बाहर सड़क पर घूमते नजर आए। इसके बाद एसडीओ के निर्देश पर उन लोगों के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कर दी गई है। एसडीओ ने सख्त आदेश दिया है कि जिन लोगों को क्वारंटाइन के तहत घर में रहने का निर्देश दिया गया है, वो अगर अब बाहर निकलते हैं तो उन पर एफआईआर दर्ज की जाएगी।

क्या है मामला

अरगोड़ा थाना क्षेत्र स्थित दक्षिणायन एन्क्लेव फ्लैट नंबर 204 में रहने वाले अविनाश और सत्यम बीते 22 मार्च को दिल्ली से रांची आये थे। इन दोनों को रांची जिला प्रशासन की तरफ से होम क्वारंटाइन में रहने को कहा गया था। लेकिन दोनों बार-बार सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करते नजर आये, जिसकी शिकायत सोसाइटी के लोगों द्वारा की गई थी। इसी शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए दोनों पर एफआईआर दर्ज की गई है। इससे पहले मामले की सच्चाई जानने के लिए डॉ दशमी लकड़ा, वार्ड पार्षद झरी लिंडा व सहायक निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर जांच की, जिसमें शिकायत की पुष्टि हो गई। इतना ही नहीं, इन दोनों को पहले भी नगर निगम द्वारा समझाया गया था कि आपको सरकार के निर्देशानुसार होम क्वारंटाइन रहना है। इसके बावजूद दोनों ने लगातार इसका उल्लंघन किया, जिसके बाद दोनों के खिलाफ अरगोड़ा थाना में होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई।

---