RANCHI : मेगा स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स, होटवार में चल रहे स्कूल नेशनल गेम्स में हर दिन नए विवाद पैदा हो रहे हैं। मंगलवार को इवेंट्स और मेडल को लेकर सबसे ज्यादा झंझट हुआ। इस दौरान आंध्र प्रदेश और तेलांगना के कोच आपस में भिड़ गए। इन्होंने बाद में इसकी शिकायत नेशनल स्कूल गेम्स के ऑब्जर्वर से की।

एज को लेकर विवाद

अलग राज्य बनाने के मुद्दे पर आंध्र प्रदेश और तेलांगना के बीच राजनीतिक लड़ाई लंबे अर्से तक चली। अब दोनों राज्यों का अलग-अलग वजूद है, पर मंगलवार को रांची में आंध्र प्रदेश और तेलांगना के कोच आपस में भिड़ गए। आंध्र प्रदेश के कोच ने तेलांगना के कोच पर आरोप लगाया कि उसके प्लेयर्स ओवरएज हैं, जिसके बावजूद डिफरेंट इवेंट्स में वे पार्टिसिपेट कर रहे हैं। आंध्र के कोच ने इस मामले की जांच कराने की मांग की।

मेडल नहीं देने की बात आई सामने

नेशनल स्कूल गेम्स में कूड़ो और फील्ड आर्चरी के विनर्स को मेडल नहीं देने को लेकर विवाद पैदा हो गया है। स्पो‌र्ट्स डिपार्टमेंट ने जहां इन गेम्स में सिर्फ सात टीमों के पार्टिसिपेशन की वजह से मेडल नहीं देने की बात कही, वहीं इन दोनों स्पो‌र्ट्स के को-ऑर्डिनेटर का कहना है कि मेडल दिया जाना चाहिए।

सोमवार को भी हुअा था विवाद

नेशनल स्कूल गेम्स को लेकर सोमवार को भी विवाद पैदा हुआ था। प्लेयर्स व उनके पैरेंट्स ने लगाया था कि उन्होंने जिस इवेंट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था, उसकी बजाय किसी दूसरे इवेंट में उन्हें पार्टिसिपेट करने के लिए कहा गया। इस बाबत दिल्ली से आई एक प्लेयर की मम्मी सीमा शर्मा ने कहा कि उनकी बेटी ने साइकिलिंग के मास स्टार्ट इवेंट में पार्टिसिपेटशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, पर यहां आने के बाद उसे ट्रैक पर साइकिलिंग करने को कहा जा रहा है। उसने कभी ट्रैक पर साइकिलिंग नहीं की है, ऐसे में वह इस इवेंट में कैसे पार्टिसिपेट कर सकती है। अगर कुछ ऐसा ही था, तो इसकी जानकारी पहले ही दे दी जानी चाहिए थी।