RANCHI : एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को जल पथ प्रमंडल, चक्रधरपुर के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर शैलेंद्र कुमार मंडल को एक लाख रुपये घूस की रकम के साथ धर दबोचा। उन्होंने 30 लाख के काम के एवज में कांट्रैक्टर से 10 परसेंट कमीशन की मांग की थी। एसीबी की टीम शैलेंद्र के रांची स्थित आवास की भी तलाशी ले रही है। शैलेंद्र कुमार मंडल भागलपुर जिला के पिरपैती गांव के रहने वाले हैं।

15 को दर्ज कराई थी शिकायत

चक्रधरपुर के संवेदक गौरव सिंह को सोनुवा में 30 लाख का काम मिला था। एग्रीमेंट के लिए गौरव सिंह उर्फ गोल्डी से तीन लाख रुपये की मांग की गई। तब गौरव ने 10 दिन पूर्व इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो से की। ब्यूरो के अधिकारियों से मिले निर्देश के बाद गौरव अभियंता को एक लाख की रकम देने को तैयार हो गया। गौरव की शिकायत को सही पाने के बाद 15 दिसंबर को शैलेंद्र कुमार मंडल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई और शुक्रवार को एटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने एक लाख रुपये लेते शैलेंद्र को पकड़ लिया।

इस साल 74 हो चुके हैं गिरफ्तार

पूरे राज्य में अब तक 74 अधिकरियों व कर्मचारियों को रिश्वत लेते एसीबी की टीम गिरफ्तार कर चुकी है। आवेदकों द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद एसीबी ने मामलों की छानबीन की। शिकायत सही पाए जाने के बाद रिश्वत लेने वालों को दबोचा गया।

रांची में लवकुश अपार्टमेंट की तलाशी

शैलेंद्र कुमार मंडल के पकड़े जाने के बाद एसीबी के अधिकारी एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के रांची के हवाईनगर में लवकुश अपार्टमेंट में पहुंचकर छानबीन की। फ्लैट से तीन पासबुक व एटीएम कार्ड और आभूषण भी मिले हैं।

बीएएओ दस हजार घूस लेते धराए

हजारीबाग में एसीबी की टीम ने शुक्रवार सुबह सदर के प्रखंड कृषि पदाधिकारी रमाशंकर प्रसाद को दस हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। इचाक मुखिया बसंत मेहता से वे डोभा निर्माण में भुगतान के बदले कमीशन के रूप में यह रकम ले रहे थे। मटवारी स्थित आवास पर ही कृषि पदाधिकारी को गिरफ्तार के बाद छापेमारी की गई जिसमें एसीबी ने डेढ़ लाख नये नोट भी बरामद किए हैं। एसीबी नए नोटों के स्त्रोत की भी पड़ताल कर रही है.आरोपी रामाशंकर प्रसाद इचाक के साथ-साथ सदर प्रखंड के कृषि पदाधिकारी के प्रभार में थे