RANCHI: सोमवार को राजधानी रांची की सुबह न केवल रोमन मसीही विश्वासियों के लिए खास रही, बल्कि झारखंड के विकास के लिए प्रार्थना का नाद-अनाहद भी पुरूलिया रोड के सेंट मारिया गिरजाघर में गूंज उठा। मौका था रांची आर्च डायसिस के चौथे आर्चबिशप के शपथ समारोह का। जमशेदपुर के बिशप फेलिक्स टोप्पो को सुबह नौ बजे जैसे ही आर्चबिशप की शपथ दिलवाई गई, मसीही समाज ने उनका ह्रदय से स्वागत किया और उनके सम्मान में प्रभु येसु के प्रति आभार जताते हुए स्तुति गान किया।

कई प्रांतों बिशप शामिल

डॉ फेलिक्स टोप्पो का स्वागत प्रवेश गान से शुरू होकर परम प्रसाद की तीन पगडंडियों का आलिंगन करते हुए संपूर्ण समर्पण के साथ संपन्न हुआ। कार्यक्रम में विभिन्न कैथोलिक चर्चो के प्रमुख के अलावा देश के विभिन्न प्रांतों के बिशप ने भी भाग लिया। मौके पर सेंट अल्बर्ट कॉलेज के स्टूडेंट्स ने भी कार्यक्रम में खास भूमिका निभाई। कार्यक्रम का संचालन फादर सेमेस्टियन तिर्की ने किया।

धार्मिक कार्यो में व्यस्त रहूंगा: कार्डिनल

कार्डिनल पी तेलिस्फोर टोप्पो ने उपस्थित जनसमूह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि समय के साथ बदलाव होना जरूरी है। मुझे पूरा भरोसा है कि फेलिक्स टोप्पो आर्चबिशप के रूप में संपूर्ण समाज के उत्थान का काम करेंगे। वहीं, कार्डिनल ने कहा कि अब मैं मार्गदर्शक की भूमिका का निर्वहन करूंगा।

राज्य की बेहतरी के लिए प्रार्थना

नवनियुक्त आर्चबिशप डॉ। फेलिक्स टोप्पो के सानिध्य में सेंट मारिया गिरजाघर में झारखंड की उन्नति और उत्थान के लिए प्रार्थना की गई। आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो ने कहा कि प्रथम चरण में सभी बिन्दुओं की जानकारी प्राप्त करेंगे। इसके बाद विकास की दिशा में काम करेंगे।