-दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने महाराष्ट्र में दबोचा, 50 कारतूस भी बरामद

रांची-नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने झारखंड के कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू गिरोह के बदमाश विकास आनंद को महात्मा गांधी पार्क, जलगांव, महाराष्ट्र के पास पिस्टल व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। उसके ट्राली बैग से 20 पिस्टल और 50 कारतूस बरामद किए गए.डीसीपी संजीव कुमार यादव के मुताबिक विकास आनंद रामगढ़ और अमन साहू रांची का रहने वाला है। दोनों ने पहले स्पेयर पा‌र्ट्स का व्यवसाय शुरू किया था। लॉकडाउन के दौरान व्यापार में भारी नुकसान होने पर विकास ने अमन साहू के निर्देश पर अवैध हथियार और कारतूस बेचने का धंधा शुरू कर दिया था।

पूछताछ के बाद अरेस्टिंग

एसीपी जसबीर सिंह, इंस्पेक्टर विवेकानंद पाठक व कुलदीप सिंह यादव की टीम ने 25 अगस्त को रोहिणी से दो अंतरराज्यीय हथियार तस्कर बड़वानी, एमपी के राजेंद्र व उनके सहयोगी बबलू को गिरफ्तार किया था। दोनों से पूछताछ के बाद अब विकास आनंद को गिरफ्तार कर लिया गया। स्पेशल सेल अवैध हथियार व कारतूस बेचने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चला मध्य प्रदेश के धार, बड़वानी, बुरहान पुर, बिहार के मुंगेर व मेवात से कई अंतरराज्यीय हथियार तस्करों को दबोच चुकी है। उनके पास से भारी संख्या में अत्याधुनिक व अर्ध-स्वचालित हथियार जब्त किए हैं।

25 अगस्त को गया था

मध्य प्रदेश व महाराष्ट्र के हथियार तस्करों के बारे में पता लगा सेल ने पहले 25 अगस्त को बडवानी के रहने वाले राजेंद्र सिंह बरनाला व बबलू सिंह को 18 सेमी आटोमेटिक पिस्टल व 60 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था। वह अपने बड़े भाई नरेंद्र सिंह के साथ मिलकर यह धंधा करता है। पूछताछ में उसने बताया था की वह हरियाणा व पंजाब के अलावा रांची के अमन साहू को भी हथियार व कारतूस मुहैया करता है। 25 अगस्त को अमन साहू गिरोह के सदस्य विकास आनंद अवैध हथियारों की बड़ी खेप लेने आया था। अगस्त को सेल की टीम ने विकास महाराष्ट्र से दबोच लिया। विकास ने बताया की वह झारखंड के बड़े गैंगस्टर अमन साहू के निर्देश पर मध्य प्रदेश के राजेंद्र व नेहंग सिंह दोनों से अवैध हथियार खरीदता है। वह वाट्स एप व टेलीग्राम के जरिए राजेंद्र व नेहंग सिंह से बात करता था। उक्त हथियार बिहार और झारखंड के बदमाशों को मुहैया कराया जाता।

--