RANCHI : सेंट जेवियर्स कॉलेज के इतिहास में मंगलवार को एक और नया अध्याय जुड़ गया। इस बार गोल्ड मेडलिस्ट में लड़कियों की बादशाहत रही। 31 टॉपर्स की लिस्ट में 28 लड़कियों ने जगह बनाई, जिन्हें गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया। मौका था कॉलेज की नौवीं ग्रेजुएशन सेरेमनी का। सेरमनी में 2649 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की गई। इस मौके पर चीफ गेस्ट के रूप में रांची यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ रमेश पांडेय, बीआईटी मेसरा के वीसी प्रो मनोज कुमार पांडेय और विनोबा भावे यूनिवर्सिटी हजारीबाग के वीसी डॉ रमेश शरण मौजूद थे। मालूम हो कि ये सभी इसी कॉलेज के स्टूडेंट रह चुके हैं।

30 टॉपर थे मौजूद

कान्वोकेशन में 30 टॉपर्स मौजूद थे, जिन्हें चीफ गेस्ट की ओर से गोल्ड मेडल से नवाजा गया। समारोह में सबसे पहला गोल्ड मेडल 12:09 बजे एमकॉम की टॉपर अरण्या को मिला। इस दौरान एक टॉपर के लिए उनकी मां ने गोल्ड मेडल ग्रहण किया। टॉपरों को गोल्ड देने के बाद अतिथिगण समारोह स्थल से विदा हुए। इसके बाद सभी डीनों ने उपाधियों का वितरण किया। इससे पहले प्रिंसिपल फ ादर डॉ एन टेटे ने अतिथि का स्वागत करते हुए उपलब्धियों पर विस्तार से प्रकाश डाला.संचालन डॉ केके बोस और धन्यवाद ज्ञापन परीक्षा नियंत्रक डॉ एके सिन्हा ने किया।

2649 को मिली डिग्री

ग्रेजुएशन सेरेमनी में 2649 विद्यार्थियों को उपाधि दी गई। जिसमें से पीजी (2013-15) को 333 व यूजी (2013-16) को 2316 डिग्रियां दी गई। इसमें आ‌र्ट्स व वोकेशनल 844, साइंस 483, कॉमर्स 697 व कॉमर्स वोकेशनल के 292 विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान की गई।

ये गेस्ट भी रहे मौजूद

रांची विवि की प्रोवीसी डॉ। कामिनी कुमार, प्रोविंशियल फादर मरियानुस कुजूर, कॉलेज शासी निकाय के फादर हेनरी बारला, एक्सआइएसएस के निदेशक फादर एलेक्स एक्का, उप प्राचार्य फादर नोबोर लकड़ा, प्राचार्य डॉ। यूसी मेहता, प्रो। बीपी शरण, आरयू के परीक्षा नियंत्रक डॉ। एके झा, जेवियर्स के परीक्षा नियंत्रक डॉ। एके सिन्हा, डॉ। अरुण कुमार सिन्हा व अन्य।