देवधर ट्रॉफी के फाइनल में इंडिया सी को 51 रनों से हराया

-नदीम ने 10 ओवरों में 32 रन देकर कर चार विकेट लिए

रांची: केदार जाधव की दमदार बल्लेबाजी व शाहबाज नदीम की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंडिया बी ने देवधर ट्रॉफी के फाइनल में इंडिया सी को 31 रनों से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। जेएससीए स्टेडियम में सोमवार को खेले गए फाइनल मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल की कप्तानी वाली इंडिया बी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 283 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया सी की टीम 50 ओवरों में नौ विकेट पर 232 रन ही बना सकी।

10 ओवर में चार विकेट

अपने होमग्राउंड में शाहबाज नदीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 32 रन खर्च कर चार विकेट लिए। इसी ग्राउंड पर नदीम ने अपने करियर के पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में दो-दो विकेट लिए थे। प्रियम गर्ग ने 77 गेंदों पर आठ चौके व एक छक्कों की मदद से 74 रनों की पारी खेली। मयंक अग्रवाल ने 28, अक्षर पटेल ने 38, जलज सक्सेना ने 37 रन बनाए। इससे पूर्व इंडिया बी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इंडिया सी के तेज गेंदबाज ईशान पोरेल ने इंडिया बी के प्रारंभिक बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ को शून्य पर आउट कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद कप्तान पार्थिव पटेल ने यशस्वी जयसवाल के साथ मिलकर 28 रन बनाए। इस स्कोर पर 14 रन बनाकर पोरेल की गेंदपर दिनेश कार्तिक के हाथों लपके गए।

केदार जाधव ने खेली शानदार पारी

मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव ने 94 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 86 रन की पारी खेली। जाधव के अलावा यशस्वी जायसवाल ने 79 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन की पारी खेली। वहीं विजय शंकर 45 रन बनाकर आउट हुए। आखिरी के ओवरों में कृष्णप्पा गौतम में 10 गेंदों में 35 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। इंडिया सी की ओर ईशान पोरेल ने 43 रन देकर 5 विकेट झटके।