RANCHI: आज अम्मी-अब्बू, बहन शर्वरी व भाई सोहेल मुझे लालपुर स्थित फ्लैट से बेहोश कर गाड़ी में ले गए। कहां ले जाकर रखा है, मुझे नहीं पता। ये लोग मुझे मार डालेंगे। प्लीज हेल्प मी। पलामू निवासी इंटरनेशनल लॉन बॉल प्लेयर अनवरी खातून के इस फेसबुक पोस्ट से सनसनी फैल गई है। शुक्रवार रात क्ख् बज कर ख्8 मिनट पर किए गए इस पोस्ट में अनवरी खातून ने अपनी जान बचाने की अपील की है। वहीं दूसरे अकाउंट से पोस्ट में अनवरी ने लिखा है कि वह सुरक्षित है और पहला अकाउंट फेक है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर अनवरी है कहां?

इलाज कराने लाई थी रांची

अनवरी ने पोस्ट में यह भी लिखा है कि वह अपने अम्मी-अब्बू को इलाज के लिए क्म् दिसंबर को रांची लाकर अपने फ्लैट में ठहराई थी। मगर उनके बिछाए जाल में वह फंस गई और शुक्रवार सुबह ही उसे बेहोश कर कहीं ले जाया गया। वह अपने जान पर खतरे की बात कई बार दुहराई है। लिखा है कि अल्लाह का वास्ता है, मुझे बचा लीजिए वरना ये लोग मुझे मार देंगे। इस पोस्ट की जानकारी पलामू के एसपी को भी दी गई है। हालांकि पुलिस की तरफ से इस बाबत अभी कुछ नहीं कहा गया है। जांच के बाद ही मामले का पटाक्षेप होगा।

शादी का दबाव डाला तो हुई लापता

गौरतलब हो कि लॉन बॉल की इंटरनेशनल प्लेयर अनवरी खातून पहले भी चार दिनों तक अपने घर से लापता रही हैं। उसके भाई शकील ने बताया था कि क्क् जून को उसकी बहन को खेलने रांची से ऑस्ट्रेलिया जाना था, लेकिन क्0 जून से ही वह लापता हो गई थी। उसका सेलेक्शन ऑस्ट्रेलिया में चल रहे ओपेन चैंपियनशीप के लिए हुआ था। ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए उसे डेढ़ लाख रुपए जमा कराने थे, लेकिन उनके पास इतने रुपए नहीं थे। इसके बाद पलामू मेंस एसोसिएशन ने उसे एक लाख रुपए दिए थे। अनवरी खातून ने आठ जून को एक मीडियाकर्मी को फोन कर बताया था कि घरवाले उसे ऑस्ट्रेलिया जाने नहीं देना चाहते हैं। बताया था कि उसके पापा चाहते हैं कि वो शादी कर ले और खेलना छोड़ दे।

इकॉनोमिकली वीक है फैमिली

अनवरी की फैमिली इकॉनोमिकली वीक है। उनका कहना है कि उनके पास इतने पैसे नहीं हैं कि वे अपनी बेटी को खेलने के लिए दे सकें। वहीं, अनवरी हमेशा से चाहती है कि वो इंडिया की ओर से खेले और मेडल जीते। उसने सरकार से भी मदद की अपील की थी, लेकिन उन्हें किसी तरह की मदद नहीं मिली।

दूसरे फेसबुक अकाउंट पर कहा सेफ हूं

इधर, अनवरी खातून नामक दूसरे फेसबुक अकाउंट से शुक्रवार की शाम चार बजे एक और वालपोस्ट हुआ है। इसमें कहा गया है कि मैं ठीक हूं। वो फेक आईडी से मेरे बारे में अफवाह फैलाई जा रही है। उसके समर्थकों ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुष्मा स्वराज व गृह मंत्री राजनाथ सिंह आदि को ट्वीट कर इस मसले पर मदद की गुहार लगाई है।

--

यह मामला फेसबुक के माध्यम से सामने आया है। लॉनबॉल की खिलाड़ी अनवरी को उसके मां-बाप ने बंधक बना लिया है। इस बारे में अब तक कोई मौखिक या लिखित शिकायत नहीं आई है। ऐसे में फिलवक्त बहुत कुछ कहना संभव नहीं हैं। फेसबुक का मामला कितना सही है जांच के बाद पता चलेगा।

इंद्रजीत महथा, एसपी, मेदिनीनगर, पलामू