-- नहीं सुधर रही रिम्स की व्यवस्था, हालात पहले जैसे

क्रशर

जेल में दर्द बढ़ने के बाद ही आनन-फानन में लाया गया था रिम्स

चारा घोटाले में बुधवार को ही सुनाई गई थी पांच साल की सजा

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में तीसरे दिन ही बिगड़ी हालत, रिम्स रेफर

रांची : झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव सेवानिवृत्त आइएएस अधिकारी सजल चक्रवर्ती शुक्रवार की शाम रिम्स के इमर्जेसी वार्ड में सीने में दर्द से तड़पते रहे। करीब डेढ़ घंटे के बाद डॉक्टर पहुंचे, उसके बाद विधिवत जांच हुई। रिम्स अधीक्षक डॉ.एसके चौधरी के अनुसार सजल चक्रवर्ती को सीने में दर्द की शिकायत पर बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार से रिम्स लाया गया था। उनका ईसीजी- इलेक्ट्रो कार्डियो ग्राम करवाया गया, जो सामान्य से थोड़ा अलग दिखा है। फिलहाल उन्हें हृदय रोग विभाग में रखा गया है, जहां उनकी जांच की जा रही है।

सजल चक्रवर्ती को चारा घोटाला मामले में सीबीआइ कोर्ट से इसी बुधवार को पांच साल की सजा सुनाई गई थी। उसी शाम उन्हें होटवार के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में भेजा गया था। जेल अस्पताल में ही उन्हें भर्ती कराया गया था। शुक्रवार की शाम उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। सीने में दर्द बढ़ने के बाद उन्हें जेल के चिकित्सकों ने रिम्स रेफर किया।

::::::::::::::::::::::::::::::::::

ईसीजी के बाद डॉक्टर को कॉल करते रहे कर्मी

सजल चक्रवर्ती शाम करीब साढ़े छह बजे रिम्स पहुंचे थे। जूनियर डॉक्टरों ने उनका ईसीजी किया। इसके बाद से ही हृदय रोग विशेषज्ञ के लिए रिम्स के कर्मी, जूनियर डॉक्टर कॉल करते रहे। कार्डियोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ.हेमंत नारायण भी नहीं पहुंचे। इसके बाद सजल चक्रवर्ती के साथ मौके पर मौजूद उनके एक सहयोगी इमरान ने रिम्स के निदेशक को कॉल किया, जिसके बाद करीब आठ बजे डॉ.प्रवीण श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे। इसके बाद सजल चक्रवर्ती का इलाज शुरू हो सका।

पहले भी दिखी थी लापरवाही

मुख्य सचिव के समय भी औचक निरीक्षण में फेल हो गया था रिम्स

सेवानिवृत्त आइएएस अधिकारी सजल चक्रवर्ती जब राज्य के मुख्य सचिव थे, तब उन्होंने रिम्स का औचक निरीक्षण भी किया था। उन्होंने गले में मछली का कांटा फंसने की शिकायत की थी। उस समय भी ईएनटी के डॉक्टर को पहुंचने में घंटों लगे थे। इसके बाद सजल चक्रवर्ती ने रिम्स के तत्कालीन निदेशक सहित प्रबंधन से जुड़े सभी अधिकारियों को फटकार के साथ-साथ चेतावनी भी दी थी। आज जब सजल सेवानिवृत्त हो चुके हैं, उसके बाद भी रिम्स उसी स्थिति में है, जिस स्थिति में पहले थी।