RANCHI: हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता ने गुरुवार को रिम्स के अलग-अलग डिपार्टमेंट के स्टाफ से लेकर डॉक्टरों के साथ बैठक की, जहां उन्होंने सभी से बात कर उनकी समस्याएं सुनीं। साथ ही उनका दुख-दर्द जल्द से जल्द दूर करने का आश्वासन दिया। उन्होंने सभी से एक स्वर में कहा कि हेल्थ सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए हमारी सरकार और नेतृत्व दृढ़संकल्पित है। इसलिए रिम्स को बेहतर हॉस्पिटल बनाने के लिए सबका सपोर्ट जरूरी है। वहीं दिल से दिल का मिलना भी जरूरी है चूंकि चाबुक चलाकर कोई काम नहीं कराया जा सकता। इसलिए आपस में मिलकर काम करें और सरकार भी स्टाफ्स की बेहतरी के लिए जल्द ही विचार करेगी।

हेल्थ सैनिकों की सुरक्षा भी जरूरी

बैठक के बाद हेल्थ मिनिस्टर ने कहा कि हॉस्पिटल में काम करने वाले स्टाफ से लेकर एक सफाईकर्मी भी हमारा सैनिक है। इसलिए मरीजों को इंफेक्शन से बचाने के साथ ही हमारे हेल्थ सैनिकों को भी बचाने की जरूरत है। इसलिए हर किसी को इंफेक्शन से बचाने के लिए मास्क देने की जरूरत है। इसके अलावा जो भी संभव हो उन्हें किट उपलब्ध कराया जाए।

जूनियर डॉक्टरों ने मंत्री को सौंपा ज्ञापन

जूनियर डॉक्टरों का एक डेलीगेशन हेल्थ मिनिस्टर से मिला। उन्होंने मंत्री को सौंपे गए ज्ञापन में रिम्स की ओर से ही टाइम से एग्जाम कराने की मांग की। साथ ही कहा कि सीनियर रेजीडेंट्स की सैलरी बढ़ाने के साथ ही सेवेंथ पे का एरियर पेमेंट किया जाए। कई विभागों में एसोसिएट प्रोफेसर और सीनियर रेजीडेंट्स की कमी है, उसे भी जल्द से जल्द बहाल किया जाए। इसके अलावा डॉक्टरों ने कैंपस की सिक्योरिटी को दुरुस्त करने की भी मांग की है।