- हर दिन हो रहे हैं नए खुलासे, सीआईडी के अधिकारी पहुंचे हजारीबाग

- सरकारी आवास पर छह हथियार सौंपने के साक्ष्य पुलिस को मिले

>ranchi@inext.co.in

RANCHI (6 Sept): मंत्री योगेंद्र साव के आपराधिक संगठन झारखंड टाइगर्स को आर्थिक मदद देने के साथ-साथ हथियारों को देने के मामले भी सामने आ रहे हैं। पुलिस जांच में अबतक यह बात छनकर आई है कि योगेंद्र साव ने झारखंड टाइगर्स के लिए असम से हथियार मंगवाए थे। उक्त हथियार गिरोह को मंत्री ने रांची स्थित सरकारी आवास पर दिए थे। इसके लिए मंत्री ने हथियार सप्लायर को लाखों रुपए का भुगतान भी किया था। यह जानकारी पुलिस को जांच में मिली है।

राजू साव को रिमांड पर लेगी पुलिस

जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा, हजारीबाग में एक मामले में बंद अपराधकर्मी राजू साव को पुलिस रिमांड पर लेगी। पकड़े गए राजकुमार गुप्ता ने यह कहा है कि राजू साव और योगेंद्र साव की जान पहचान पुरानी है। जान-पहचान के कारण ही राजू साव योगेंद्र साव के यहां आना-जाना करता था।

सीआईडी की टीम पहुंची हजारीबाग

शनिवार को सीआईडी की टीम हजारीबाग पहुंची। सीआईडी की टीम जेल में बंद अपराधकर्मियों से पूछताछ करेगी। टीम हजारीबाग पुलिस से जब्त सामान की सूची, प्राथमिकी की कॉपी समेत अनुसंधान की कई पहलुओं को उजागर करेगी। हजारीबाग से लौटने के बाद सीआईडी के अधिकारी मंत्री योगेंद्र साव से रांची स्थित आवास पर जाकर बातचीत भी करेंगे। गौरतलब है कि सीएम हेमंत सोरेन ने इस मामले की जांच का जिम्मा सीआईडी को सौंपा है। सीआईडी के एडीजी एसएन प्रधान ने आदेश पर पुलिस मुख्यालय में बैठे सीआईडी एसपी को जांच की जिम्मेदारी साैंप दी है।

अर्जुन मुंडा ने दी चेतावनी

नेता प्रतिपक्ष अर्जुन मुंडा ने राज्य सरकार पर प्रहार करते हुए चेतावनी दी है कि यदि सरकार योगेंद्र साव को बचाने की कोशिश करेगी तो बीजेपी मजबूरन आंदोलन चलाएगी। अर्जुन मुंडा ने योगेंद्र साव को अविलंब बर्खास्त करने की मांग की है।