RANCHI: सदर थाना क्षेत्र के बूटी मोड़ स्थित घर में अकेली ख्0 वर्षीया इंजीनियरिंग छात्रा से गैंगरेप व जिंदा जलाने के मामले में खुलासे को लेकर झारखंड पुलिस, सीआईडी क्राइम ब्रांच से लेकर एफएसएल की पूरी टीम रेस हो गई है। शनिवार को एफएसएल के डायरेक्टर एके बापुली खुद अपनी टीम लेकर मृतका के घर पहुंचे और रूम, खून, जले बेड, दरवाजे-खिड़की पर लगे निशान दोबारा लिए गए। वहीं, सीआईडी क्राइम ब्रांच के एडीजी, आईजी संपत मीणा, डीआईजी रविकांत, एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने भी मृतका के घर पहुंच कर मामले की छानबीन की। इधर, इस जघन्य वारदात की जांच को लेकर रांची पुलिस की ओर से स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया गया, जो मामले की तह तक जाकर दोषियों को बेनकाब करेगी। इस टीम में दो डीएसपी, तीन थाना प्रभारी, सीआईडी के अधिकारी व एफएसएल के अधिकारी भी शामिल हैं।

राहे व बरकाकाना तक छानबीन

मामले में सिटी एसपी कौशल किशोर का कहना है कि पुलिस प्रत्येक बिंदु पर छानबीन कर रही है। छानबीन छात्रा के घर, पड़ोस, कॉलेज, राहे के पोरगा गांव से लेकर हजारीबाग के बरकाकाना तक हो रही है। वहीं, हिरासत में लिए गए युवकों को पूछताछ के बाद कोई सुराग नहीं मिलने पर पुलिस ने छोड़ दिया है।

क्या-क्या हुआ शनिवार को

-पुलिस की टीम छात्रा के घर पहुंची

-लोगों को कैंपस से बाहर ही रखा गया

-एडीजी ने दिए पुलिस को विभिन्न बिंदुओं पर जांच करने के निर्देश

-होगी कॉलेज की छात्राओं, छात्रों व मुहल्ले के लोगों से पूछताछ

पोरगा गांव में छात्रा अंतिम संस्कार

इधर, छात्रा का अंतिम संस्कार शनिवार को राहे ओपी थाना क्षेत्र के पैतृक पोरगा गांव में किया गया। इसमें बड़ी संख्या में छात्रा के कॉलेज के स्टूडेंट्स व स्थानीय लोग शामिल थे। सभी की आंखें नम थीं।

इधर, दोषियों को सजा दिलाने तक आंदोलन का एलान

राजधानी में छात्रा के जघन्य हत्याकांड को लेकर लोगों का गुस्सा शनिवार को फूट पड़ा। शाम में प्रदेश कांग्रेस, युवा कांग्रेस एवं एनएसयूआई की ओर से कांग्रेस भवन से कैंडल मार्च निकाला गया। मौके पर नेताओं व कार्यकर्ताओं ने दोषियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की। साथ ही चेतावनी दी है कि जब तक दोषियों को सजा नहीं मिल जाती, उनका आंदोलन जारी रहेगा।