RANCHI: निर्मला कॉलेज की बाउंड्री से ठीक सटे एक और बाउंड्री खड़ी के करने पर शनिवार को जमकर हंगामा हुआ। बिल्डर के खिलाफ छात्राओं ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया। इसदौरान निर्मला कॉलेज रोड पूरी तरह से जाम हो गया। इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और छात्राओं को समझाया। इसके बाद कार्रवाई के आश्वासन के बाद गुस्साई छात्राओं ने प्रदर्शन खत्म किया। छात्राओं का कहना था कि कॉलेज की दीवार तोड़ कर नई दीवार खड़ी करना कॉलेज की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है।

क्या है मामला

निर्मला कॉलेज की दीवार से सटाकर अनवर अली और अजहर अली ने अपने अपार्टमेंट की बाउंड्री वॉल खड़ी कर दी है। कॉलेज की प्रिंसिपल सिस्टर डॉ ज्योति ने बताया कि इस मुद्दे को हल करने के लिए उन्होंने दोनों को बुलाया, लेकिन वे नहीं आए। आम रास्ते पर दीवार खड़ी कर दी गई है। इससे लोगों के साथ-साथ कॉलेज की छात्राओं को भी परेशानी हाे रही है।

मांडर में घर से केन बम समेत एक धराया

शनिवार को मांडर पुलिस ने मुड़मा गांव निवासी इम्तियाज अंसारी के घर छापेमारी कर दो किलोग्राम के केन बम सहित काफी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। केन बम व अन्य विस्फोटक सामग्री को घर में बक्से के अंदर एक बैग में छिपाकर रखा गया था। पुलिस के अनुसार, बरामद सामान मे दो किलो का एक केन बम, आधा किलो यूरिया, आधा किलो गन पावडर, एक पीस डेटोनेटर, एक पीस बुस्टर, स्पिलन्टर व एक खाली केन शामिल है। बाद मे केन बम व अन्य विस्फोटक सामान को रांची से आई बम डिस्पोजल टीम ने निष्क्रिय कर दिया। मामले मे गिरफ्तार इम्तियाज अंसारी को मांडर पुलिस ने ग्रामीण एसपी के समक्ष प्रस्तुत किया। ग्रामीण एसपी राजकुमार लकड़ा ने बताया कि इम्तियाज अंसारी हिस्ट्रीशीटर अपराधी है और वह कई आपराधिक मामलों में पहले भी जेल जा चुका है।