RANCHI: बरियातू थाना क्षेत्र के मोरहाबादी स्थित होटल पार्क प्राइम के पास 2 फरवरी की शाम बीजेपी नेता सह सीसीएल कर्मी और टेरर फंडिंग के आरोपी प्रेम सागर मुंडा की हत्या कर दी गयी थी। इस हत्याकांड में अब तक पुलिस को कोई ठोस सुराग नहीं मिले हैं। शूटरों की पहचान की कोशिश की जा रही है। अब तक की जांच में पुलिस को पता चला है कि बिहार के शूटरों ने रांची आकर प्रेम सागर की हत्या की और फिर फरार हो गये। वहीं टीपीसी ने इस मामले में अपनी सफाई भी दी है। टीपीसी संगठन ने हत्या की घटना में अपनी संलिप्तता होने से इनकार कर दिया है।

दो दर्जन संदिग्धों से हुई पूछताछ

प्रेम सागर हत्याकांड में पुलिस अबतक 25 से अधिक संदिग्धों से पूछताछ कर चुकी है। चतरा, लातेहार और हजारीबाग जिले में पुलिस की एक टीम जमी है, जो सुराग तलाशने की कोशिश कर रही है।

एसआईटी का गठन पर रफ्तार नहीं

वहीं घटना की जांच के लिए प्रभारी सिटी एसपी सह ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया गया है। इसमें सिटी डीएसपी अमित कुमार सिंह, सदर डीएसपी दीपक कुमार पांडेय, कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल, साइबर सेल की डीएसपी यशोदरा, बरियातू, गोंदा, लालपुर, कोतवाली थाना प्रभारी को शामिल किया गया है। अलग-अलग टीम अलग-अलग एंगल पर काम कर रही है।

गैंगस्टर अनिल शर्मा गिरोह के विनय से भी हुआ था विवाद

एदलहातू की एक बेशकीमती जमीन को लेकर घटना से दो दिन पहले घटनास्थल पर ही गैंगस्टर अनिल शर्मा गिरोह के विनय शर्मा और प्रेम सागर का विवाद हुआ था। इस विवाद में दोनों में मारपीट व धक्का-मुक्की तक हुई थी। दोनों ने एक दूसरे को धमकी तक दी थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जिस जमीन की डीलिंग के लिए प्रेम सागर मुंडा लगे थे, उसी जमीन पर विनय शर्मा भी लगा है। इसी विवाद में होटल पार्क प्राइम के बाहर ठीक उसी जगह झगड़ा हुआ था, जहां प्रेम सागर की हत्या की गयी। पुलिस के बुलाने पर विनय शर्मा बरियातू थाना पहुंचा जहां उससे पूछताछ की गयी। गुरुवार को भी विनय शर्मा को गोंदा थाना पूछताछ के लिए बुलाया गया।