-दक्षिण छोटानागपुर प्रादेशिक परिवहन कार्यालय ने मांगे आवेदन

-परिवहन विभाग की ओर से आरटीओ को जारी किया गया है परमिट देने का आदेश

RANCHI (29 Dec): अब रांची व कोल्हान के रूरल रूटों पर चलने वाली गाडि़यां भी परमिट ले सकती हैं। दक्षिण छोटानागपुर प्रादेशिक परिवहन कार्यालय की ओर से ऐसी गाडि़यों के मालिकों से आवेदन मांगा गया है। कहा गया है कि अगर परमिट लेना चाहते हैं तो तय समय से पहले आवेदन दें। आपको परमिट दिया जाएगा। इस संबंध में परिवहन विभाग द्वारा आरटीओ को परमिट जारी करने का आदेश दिया गया है।

ख्0 साल पुरानी गाडि़यों को भी परमिट

ग्रामीण रूट में चलने वाली गाडि़यों के लिए आधे घंटे का स्टॉपेज दिया जाएगा। साथ ही ख्0 साल तक पुरानी गाडि़यों को भी परमिट दिया जाएगा। इसके अलावा ग्रामीण रूट में जहां हाट बाजार लगता है उस अनुसार भी परमिट का समय तय किया जाएगा। जो ग्रामीण रूट पर बसें चल रही है, वो भी परमिट के लिए आवेदन दे सकते हैं। बस उन बसों का पेपर वैलिड होना चाहिए। परमिट लेने के लिए जिन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत है, वो सभी पूरा हाेना चाहिए।

अरबन-रूरल रूट की निजी बसों को अलग-अलग परमिट

शहरी और ग्रामीण इलाकों में बस चलाने की परिवहन विभाग ने जो योजना बनाई है, उसके तहत निजी बसें ही चलाई जाएंगी। परिवहन विभाग बसों का रूट निर्धारित कर उनको परमिट देने का काम कर रहा है। ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के लिए अलग- अलग बसों को परमिट दिया जाएगा। ग्रामीण सेवा के लिए परमिट लेने वाली बसों को शहरी क्षेत्रों में चलाने की अनुमति नहीं होगी।