RANCHI: नगड़ी थाना पुलिस द्वारा क्0 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया अताउल उर्फ लादेन उर्फ बबलू के गुर्गे भी पीएलएफआई के नाम पर लेवी वसूलने का काम करते थे। लादेन भी उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के नाम पर मांडर, बेड़ो, नगड़ी के कई व्यवसायियों से लेवी मांग चुका है। इन मामलों में वह कई बार जेल भी जा चुका है। लादेन नगड़ी के देवरी मुहल्ला का रहनेवाला है।

लेटर पैड पर लिखा था फरमान

लादेन के गुर्गो ने प्रभात शाहदेव को लेटर पैड पर लाल स्याही से धमकी भरा पत्र दिया था। इसमें कहा गया था कि उसके क्षेत्र में पीएलएफआई काम कर रहा है। पुलिस दलाली एवं जमीन दलाली बंद करो। गरीब किसानों और आदिवासियों की जमीन हड़पना बंद करो। जनता के साथ धोखाधड़ी बंद करो। पार्टी का आदेश नहीं माने जाने पर जन अदालत लगाकर मौत दी जाएगी। लेटर पैड में प्रभात शाहदेव को पार्टी के विस्तार के लिए कार्य करने और सहयोग करने का निर्देश दिया गया था। बात नहीं मानने पर गोलियों से भी उड़ाने की धमकी दी गई थी।

लादेन ने जमीन कारोबारी से मांगी थी एके-ब्7 की कीमत

गौरतलब हो कि अताउल उर्फ लादेन उर्फ बबलू के गुर्गों ने खुद को फर्जी पीएलएफआई का राजेश गोप बनकर कुटे के रहनेवाले प्रभात शाहदेव को पहले धमकी दी, फिर उनसे संगठन विस्तार के लिए एक एके-ब्7(लगभग क्ब् लाख)रुपए लेवी की मांग की थी। इस बाबत प्रभात शाहदेव ने ग्रामीण एसपी राजकुमार लकड़ा को पूरी जानकारी दी थी। जानकारी देने के बाद जब पुलिस सक्रिय हुई तो पाया गया कि जिन नंबरों से लेवी मांगी गई है, वे नंबर खूंटी के कर्रा निवासी एक बुजुर्ग और एक युवक के नाम से हैं। उन दोनों ने उक्त सिम को कांके रोड की एक मोबाइल दुकान से खरीदा था।