RANCHI : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर सोमवार सुबह एसपीजी की टीम दिल्ली से साहिबगंज पहुंचेगी। टीम में जवानों के अलावा एसएसपी स्तर के अधिकारी भी शामिल रहेंगे। टीम प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुलिस व प्रशासनिक ़पदाधिकारियों के साथ की गई अबतक की सुरक्षा इंतजामात की समीक्षा करेगी।

सिक्योरिटी की होगी पूरी कमान

एसपीजी टीम ने दो लाख से ज्यादा लोगों के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने तक के लिए चे¨कग का इंतजाम किस प्रकार किया गया है। इसकी जानकारी के अलावा अपने तरीके से प्रधानमंत्री के सुरक्षा इंतजाम के लिए कार्ययोजना पर कार्य प्रारंभ करेगी। एसपीजी की टीम ही पूरा कार्यक्रम एवं सुरक्षा-व्यवस्था को फाइनल करेगी।

बनाए जा रहे हैं दो हैलीपैड

प्रशासनिक अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री छह अप्रैल को पूर्णिया होकर साहिबगंज आएंगे। वे यहां जैप-9 में बने हेलीपैड पर उतरेंगे.जिला प्रशासन की ओर से दो हैलीपैड का निर्माण सिदो-कान्हु स्टेडियम में भी किया जा रहा है। इसके बाद पुलिस लाइन में बने समारोह स्थल पर लाखों लोगों को संबोधित करेंगे। मालूम हो कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम साहिबगंज में साढ़े बारह बजे से पौने दो बजे तक होना है। यह जानकारी पहले ही सूबे की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा दे चुकी हैं।