रांची: रांची नगर निगम ने बनहोरा में पीएमएवाई के तहत बन रहे फ्लैट्स के आवंटन की तिथि सातवीं बार घोषित की है। 9 दिसंबर को सुबह 11 बजे से मोरहाबादी स्थित स्वर्ण जयंती दीक्षांत मंडप में लॉटरी के जरिए फ्लैट्स का आवंटन किया जाएगा। 180 फ्लैट्स के लिए 190 आवेदकों का सेलेक्शन किया गया है। आवेदकों की लिस्ट रांची नगर निगम की वेबसाइट पर जारी की गई है। इन्हीं आवेदकों के बीच फ्लैट्स के आवंटन के लिए लॉटरी होगी।

करना होगा 20 हजार जमा

जिन लाभुकों को फ्लैट्स का आवंटन होगा, उन्हें एक सप्ताह के अंदर नगर निगम में 20 हजार रुपए जमा कर एग्रीमेंट करना होगा। इसके बाद 3.50 लाख रुपए का भुगतान बैंक के माध्यम से करना होगा। लाभुकों को किस्त के दौरान बैंक को पैसे देने होंगे। मालूम हो कि नगर निगम ने निर्माणाधीन फ्लैट्स के आवंटन के लिए पहली बार सितंबर 2019 में तिथि की घोषणा की थी। इसके बाद से अब तक छह बार तिथि घोषणा कर उसे रद कर दिया था। लेकिन इस बार सरकार के एक वर्ष पूरा होने से पहले 180 परिवारों को फ्लैट्स की सौगात देने की नई तिथि की घोषणा की गई है।

किराये में रहने वालों को फ्लैट

प्रधानमंत्री आवास योजना के वर्टिकल-3 के तहत भागीदारी में किफायती आवास योजना से बनहोरा में फ्लैट्स का निर्माण हो रहा है। नगर विकास विभाग की एजेंसी जुडको इसका काम करा रही है। इसका आवंटन किराये में रहने वाले वैसे लोगों को किया जाएगा, जिसका सेलेक्शन पहले ही नगर निगम ने कर लिया है। फ्लैट का निर्माण फाइनल स्टेज में है। एक परिवार को 300 वर्गफीट का वन बीएचके फ्लैट मिलेगा। इसमें एक बेडरूम, एक हॉल, किचन और बाथरूम होगा। यहां रहने वाले 180 परिवारों को बिजली-पानी के साथ अन्य फैसिलिटीज उपलब्ध कराई जाएंगी।