--शाम चार बजे के बाद तकरीबन एक घंटे तक गायब रहा पावर

रांची : शाम को आंधी-पानी आने पर बिजली आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई। जैसे ही बरसात के साथ हवा चलनी शुरू हुई, शहर के कई इलाकों की बिजली गुल हो गई। तकरीबन दो घंटे तक कोकर, कांटाटोली, मोरहाबादी, कडरू, ¨हदपीढ़ी आदि इलाके की बिजली गुल रही। बरसात थमने के बाद बिजली आपूर्ति चालू कर दी गई। कुछ इलाकों में एक घंटे बाद बिजली आई। वहीं दूसरी ओर कई इलाकों में बारिश के कारण नाली का पानी सड़क पर आ गया और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा

------

दिन में भी आती-जाती रही बिजली

बिजली कटौती लगातार हो रही है। शुक्रवार को परासटोली इलाके में बिजली कटौती हुई। विभाग ने सुबह 10:30 बजे से 12:30 बजे तक शटडाउन का ऐलान किया था। लेकिन इस इलाके में तकरीबन 1:30 बजे बिजली आई। बिजली कटौती के चलते लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। यही नहीं कोकर, बूटी मोड़, कांटा टोली, सिरम टोली आदि इलाके में भी बिजली कटौती चलती रही। वहीं केतारी बागान में अभी भी बिजली लो वोल्टेज की समस्या बरकरार है। लोगों का कहना था कि बिजली विभाग के ट्रांसफार्मर लगा दिए जाने के बाद भी लो वोल्टेज आ रहा है। कई बार विभाग से शिकायत की गई। विभाग के इंजीनियर आए भी और कहा कि जल्दी ही लो वोल्टेज खत्म हो जाएगा। लेकिन लो वोल्टेज की समस्या दूर नहीं हो रही है।

------

बेड़ो में डोर टू डोर सर्वे

बेड़ो प्रखंड के गांवों में बिजली विभाग द्वारा चयनित टीम बिजली कनेक्शन के लिए डोर टू डोर सर्वे करेगी। उल्लेखनीय है कि झारखंड के सभी जिलों में सर्वे किया जा रहा है। इसमें बेड़ो प्रखंड के विभिन्न गांवों में आठ मार्च से सर्वे का काम शुरू हो चुका है। बेड़ो के नये सुपरवाइजर अभिषेक कुमार खन्ना ने बताया कि सभी बिजली उपभोक्ता अपना कन्ज्यूमर नंबर या कोई पुराना बिजली बिल और मोबाइल नंबर अपने पास रखें। इससे सर्वे करने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो। शीघ्र ही टीम के सदस्य गांवों में पहुंचकर सर्वे करेंगे। उन्होंने सभी बिजली उपभोक्ताओं से सहयोग करने की अपील की।

--