RANCHI:सिटी में फिर एक बार बिजली सताने लगी है। कुछ दिन सही रहने के बाद फिर पहले वाला ही हाल हो गया है। मेंटेनेंस के नाम पर घंटो बिजली कटौती की जा रही है। सिटी के हर इलाके में यह परेशानी बनी हुई है। चुटिया, केतारी बगान, डोरंडा, नामकुम, एचईसी, रातू रोड इलाकेमें बुधवार को भी बिजली की आंखमिचौली चलती रही। पंडरा और पिस्का मोड़ इलाके में सुबह छह से नौ बजे तक लाइट कटी रही। ठंड के मौसम में लाइट नहीं रहने से लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। दरअसल, घर के न्यू बॉर्न बेबी एवं बुजुर्गो को गर्मी देने के लिए रूम हीटर का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन लाइट नहीं रहने से लोगों को यह सुविधा नहीं मिल पा रही है। दिन भर में चार से पांच घंटे बिजली कट रही है तो कुछ इलाकों में लो वोल्टेज की परेशानी भी बनी हुई है।

कोकर में जला ट्रांसफार्मर, घंटों बत्ती गुल

कोकर के सुंदर विहार इलाके में गुरुवार को 200 केवीए का ट्रांसफार्मर जल गया, जिस वजह से कोकर एरिया में घंटों बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। बुधवार सुबह से ही इलाके में लाइट नहीं थी। मैकेनिक के आने के बाद भी इसे ठीक नहीं किया जा सका है। बिजली मिस्त्री ने बताया कि ट्रांसफार्मर पूरी तरह जल चुका है। इसे बदलने पर ही बिजली आ सकती है। दोपहर दो बजे तक लोग परेशान रहे। नया ट्रांसफार्मर लगने के बाद लाइन चालू कर दिया गया। आस-पास के लोगों ने बताया कि बिजली की समस्या लगातार बनी हुई है। कभी ट्रांसफार्मर जल जाता है। कभी बिजली का पोल गिर जाता है। तो कभी केबल बिछाने के नाम पर घंटो बिजली गायब रहती है। बुधवार को ही तेतरटोली के वसुंधरा गार्डेन व दूसरे स्थानों से भी लाइट कटने की खबरे आती रहीं।

आज फिर कटेगी बिजली

नामकुम के कुछ इलाकों में गुरुवार को भी लाइट कटने की सूचना आई है। दोपहर एक बजे से ढाई बजे तक लाइट कटी रहेगी। सिटी में केईआई द्वारा केबल बिछाने का काम अब भी जारी है। गुरुवार को केबल बिछाने का काम नामकुम एरिया में होगा। इस दौरान नामकुम बाजार, नामकुम इंडस्ट्रियल एरिया, नामकुम स्टेशन, लोवाडीह, सिदरौल व बिशॉप स्कूल के आसपास इलाके में पावर सप्लाई ठप रहेगी।