RANCHI: छुट्टी का दिन संडे पावर कट के कारण बर्बाद हो गया। रांची के लगभग सभी इलाकों में मेंटेनेंस के नाम पर रविवार को पांच से छह घंटे बिजली काटी गई। इस दौरान ऑफिस से छुट्टी का दिन घर में फैमिली मेंबर्स के साथ बिताने के लोगों के मंसूबे पर पानी फिर गया। दिन भर लोग पावर कट से परेशान रहे। मेकान, आरएंडी सेल, पारस टोली, निर्मला कॉलेज रोड, साउथ नार्थ आफिस पाड़ा, बिरसा चौक, हवाई नगर, स्टेशन रोड, शुक्ला कॉलोनी, गांधीनगर कॉलोनी, एयरपोर्ट रोड, बरियातू, बड़गाई, कोकर इंडस्ट्रीयल एरिया में दिन भर बिजली गुल रही। लगा जैसे बिजली बोर्ड छुट्टी के दिन संडे को भूल जाने का संदेश दे रहा हो।

मेंटेनेंस के नाम पर बत्ती गुल

शहर के कई इलाकों मे रविवार को बिजली दिन भर कटी रही। फ्फ् केवी मेकॉन सब स्टेशन से दिन के क्क् बजे से तीन बजे तक बिजली नहीं रही। चार घंटे तक लाइन मरम्मत का काम करने के लिए बिजली काटी गई। आरएमसीएच सब स्टेशन के आरके मिशन फीडर से क्क् बजे से चार बजे तक बिजली नहीं मिली। वहीं, कोकर इंडस्ट्रीयल एरिया में क्ख् बजे से दो बजे तक बिजली आपूर्ति ठप रही। इसके अलावा अन्य कई इलाकों में दिन भर बिजली कटी रही।

संडे को ही मेंटेनेंस क्यों

झारखंड बिजली वितरण निगम द्वारा आखिर हर संडे को ही मेंटेनेंस के नाम पर बिजली क्यों काटी जा रही है? जबकि छुट्टी का दिन होने के कारण लोगों को फैमिली मेंबर्स के साथ घर में रहने का मौका मिलता है। सभी लोग छुट्टी फैमिली मेंबर्स के साथ एन्जॉय करना चाहते हैं। लेकिन, अधिकारियों को इसकी परवाह नहीं है। उनका कहना है कि वर्किंग डे को लाइन काटना संभव नहीं है। इसलिए रविवार को दिन में ही मेंटेनेंस कार्य करने के लिए बिजली काटनी पड़ रही है।

क्कद्गश्रश्चद्यद्ग ष्श्रठ्ठठ्ठद्गष्ह्ल

हम लोग पूरे हफ्ते काम करते हैं। फैमिली के साथ रहने का मौका सिर्फ संडे को ही मिलता है। लेकिन, अब तो संडे को ही मेंटेनेंस के नाम पर बिजली काटी जा रही है। इससे छुट्टी बर्बाद हो जा रही है।

-प्रशांत शुक्ला, मोरहाबादी

हर सप्ताह लगातार काम करने के बाद संडे को ही छुट्टी मिलती है। इस दिन हमलोग फैमिली मेंबर के साथ घर में रहते हैं। लेकिन, अब संडे को पावर कट के कारण छुट्टी का कोई फायदा नहीं हुआ।

शुभोजित

ह्रद्घद्घद्बष्द्बड्डद्य ह्यह्लड्डठ्ठस्त्र

राजधानी में कई इलाके हैं, जहां सोमवार से शनिवार तक बिजली काटना संभव नहीं है। इसलिए रविवार छुट्टी के दिन बिजली काटनी पड़ती है, ताकि मेंटेनेंस कार्य हो सके।

-अजीत कुमार, एसई, रांची सर्किल