-सोशल मीडिया पर शुरू हुआ जिंगल्स और वीडियो भेजने का दौर

-आधी रात को भी बज रहे हैं वोटर्स के फोन, पब्लिक परेशान

RANCHI (1 April) : नगर निकाय चुनाव सिर पर है। ऐसे में प्रत्याशियों की विकास गाथाएं लोगों को नींद से जगाने का काम कर रही हैं। कैंडिडेट्स ने अपने वोटरों को लुभाने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से जिंगल्स भी भेजना शुरू कर दिया है। ऐसे में सुबह से लेकर शाम और देर रात लोगों के फोन घनघना रहे हैं। भोजपुरी से लेकर नागपुरी गीतों की धुन पर वोटर्स को अपने-अपने पक्ष में वोट करने की अपील की जा रही है। इसके लिए कैंडिडेट्स ने अलग-अलग एजेंसियों को वोटिंग तक सभी वोटर्स को भेजने का काम दे रखा है। इस वजह से लोग भी परेशान हो रहे हैं। वहीं कई लोग तो अपने मोबाइल को साइलेंट मोड में करने को मजबूर हैं।

अपनी आवाज में भेज रहे रिकॉर्डिग

जिस कैंडिडेट के पास जितना पैसा है, वो उसी हिसाब से प्रचार पर खर्च कर रहा है। कोई वीडियो बनवा रहा है तो कोई जिंगल्स की रिकार्डिग। वहीं जिनके पास खर्च करने की लिमिट है, वे पोस्टर और पंपलेट बनाकर लोगों को बांट रहे हैं। जिनके पास खर्च करने के लिए फंड ही नहीं है तो वे अपनी आवाज रिकार्ड कर वोटर्स को बल्क में भेज रहे हैं। कई तरह से प्रत्याशी अपने एजेंडा को वोटर्स तक पहुंचा रहे हैं।

गाडि़यों में माइक से शुरू हुआ प्रचार

जैसे-जैसे चुनाव का दिन नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे सिटी का पारा भी चढ़ता जा रहा है। अब गाडि़यां वार्ड और मोहल्लों के भी चक्कर लगा रही हैं। देर रात तक गलियों में गाडि़यां खड़ी रहती हैं। उसमें कैडिडेट्स का पूरा इतिहास भी लोगों के सामने रखा जा रहा है।