>RANCHI:रांची के सिविल एसडीओ अमित कुमार का तबादला हो गया है। उनकी जगह आदित्य कुमार आनंद को रांची का एसडीओ बनाया गया है। आदित्य आनंद नए बैच के आईएएस अधिकारी हैं और अभी मसूरी में ट्रेनिंग ले रहे हैं। ख्क् अगस्त को ट्रेनिंग खत्म होने के बाद वो रांची एसडीओ का पदभार ग्रहण करेंगे। आईएएस के नए बैच के आठ अधिकारियों को एसडीओ बनाया गया है। इनमें आकांक्षा रंजन एसडीओ बुंडू, किरण कुमारी पासी एसडीओ सिमडेगा, सूरज कुमार एसडीओ महुआटांड़, शशि रंजन एसडीओ पाकुड़, मृत्युंजय कुमार वर्णवाल एसडीओ साहेबगंज, जीशान कुमार को एसडीओ दुमका बनाया गया है। साथ ही मनरेगा आयुक्त विजय कुमार को सिमडेगा डीसी बनाया गया है।

एनएसयूआई ने किया वीसी का घेराव

एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रतिनिधि कुमार रौशन के नेतृत्व में कार्यकत्ताओं ने रांची यूनिवर्सिटी में पांच सूत्री डिमांड के साथ प्रदर्शन किया और वीसी का घेराव किया। डिमांड में दो शिफ्ट में कॉलेज में पढ़ाई, रांची वीमेंस कॉलेज में एमकॉम की पढ़ाई, सेशन ख्0क्ब्-क्भ् के बीएड स्टूडेंट को न्याय, रांची यूनिवर्सिटी के अंतर्गत एक नई लाइब्रेरी का निर्माण, टीआरएल विभाग में पीजी की बची सीटों पर अन्य सब्जेक्ट के छात्रों का एडमिशन शामिल हैं। वीसी ने कहा कि वीमेंस कॉलेज में एमकॉम का प्रस्ताव एकेडमिक काउंसिल में रखा गया है।

वीमेंस कॉलेज में इकोनामिक्स व इंग्लिश की क्लास ख्7 से

रांची वीमेंस कॉलेज के बीए, बीएससी, बीकॉम और वोकेशनल कोर्स के नए सेशन ख्0क्भ्-क्8 के सेमेस्टर वन की ग‌र्ल्स स्टूडेंट की क्लास शुरू हो चुकी है। इसके अलावा इंग्लिश और इकोनामिक्स डिपार्टमेंट की क्लास ख्7 जुलाई से सुबह क्0.फ्0 बजे से शुरू हो रही है।