RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी का 29वां कॉन्वोकेशन सितंबर के दूसरे सप्ताह में आयोजित होगा। कॉन्वोकेशन की तारीख पर बाद में फैसला होगा। इस बाबत यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

वेबसाइट पर अप्लीकेशन फॉर्म

29वें कॉन्वोकेशन में शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स से अप्लीकेशन मांगे गए हैं। एक जनवरी 2013 से 31 दिसंबर 2013 के बीच एमएससी, एमकॉम, एम, एमडी, एमफिल, एमटेक, पीएचडी, डीएससी और डी लिट कर चुके स्टूडेंट्स इस कॉन्वोकेशन में शामिल हो सकते हैं। कॉन्वोकेशन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म रांची यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर अवेलेबल है। इसे डाउनलोड कर व 300 रुपए का डीडी बनाकर यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर सेंटर के डायरेक्टर के पास जमा किया जा सकता है। अप्लीकेशन के साथ सर्टिफिकेट भी अटैच करना जरूरी है। अप्लीकेशन जमा करने का लास्ट डेट 17 अगस्त है।

बीएससी नर्सिग के एग्जाम का रूटीन जारी

रांची यूनिवर्सिटी की ओर से बीएससी नर्सिग के सेकेंड, थर्ड और फोर्थ ईयर के एग्जाम की रूटीन बुधवार को जारी कर दी गई। सेकेंड ईयर का एग्जाम 26 अगस्त, थर्ड ईयर का एग्जाम 2 सितंबर और फोर्थ ईयर का एग्जाम 28 अगस्त से शुरू होगा। इसके अलावा पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिग के सेकेंड ईयर का एग्जाम 26 अगस्त से लिया जाएगा। इन एग्जास के लिए यूनिवर्सिटी के मोरहाबादी स्थित मल्टीपरपस एग्जामिनेशन हॉल को सेंटर बनाया गया है।

एमबीए सेकेंड व फोर्थ सेमेस्टर एग्जाम 19 से

रांची यूनिवर्सिटी के एमबीए सेकेंड एवं फोर्थ सेमेस्टर के एग्जाम की रूटीन जारी कर दी गई है। फोर्थ सेमेस्टर के एग्जाम 19 अगस्त और सेकेंड सेमेस्टर के एग्जाम 20 अगस्त से लिए जाएंगे। एग्जाम के लिए डोरंडा कॉलेज को सेंटर बनाया गया है।

एमए फ‌र्स्ट और थर्ड सेमेस्टर का रिजल्ट जारी

आरयू की ओर से बुधवार को एमए फ‌र्स्ट सेमेस्टर और थर्ड सेमेस्टर का रिजल्ट जारी कर दिया गया। दोनों सेमेस्टर के एग्जाम मार्च महीने में लिए गए थे। पिछले चार महीने से स्टूडेंट्स रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे।