RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएशन और पीजी के स्टूडेंट्स कैंपस प्लेसमेंट के लिए हो जाएं तैयार। यूनिवर्सिटी के प्लेसमेंट सेल की ओर से 25 नवंबर को कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए प्राइवेट कंपनी आएगी। 2015 में पास आउट होने वाले और फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स इसमें शामिल हो सकते हैं।

50 परसेंट मा‌र्क्स जरूरी

कैंपस प्लेसमेंट को लेकर रजिस्ट्रेशन जारी है। यूनिवर्सिटी के मोरहाबादी स्थित बेसिक साइंस बिल्डिंग के प्लेसमेंट सेल में स्टूडेंट्स अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसकी अंतिम तारीख 21 नवंबर तक है। जो स्टूडेंट कैंपस प्लेसमेंट में शामिल होना चाहते हैं, उनका ग्रेजुएशन में कम से कम 50 परसेंट मा‌र्क्स होना जरूरी है। वे अपने सीवी और एक पासपोर्ट साइज फोटे के साथ इसके लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। प्लेसमेंट सेल के को-ऑर्डिनेटर अभिजीत ने यह जानकारी दी।

वीमेंस कॉलेज के एनएसएस का स्पेशल कैंप चेशायर होम में

रांची वीमेंस कॉलेज के एनएसएस विंग का स्पेशल कैंप बरियातू स्थित चेशायर होम में शुरू हो रहा है। सात दिनों के इस कैंप के पहले दिन यहां रह रहे लोगों की जिंदगी के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी। दूसरे दिन स्वच्छता अभियान और तीसरे दिन साक्षरता अभियान चलाया जाएगा। चौथे दिन विभिन्न प्रकार के स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम आयोजित किए जाएंगे। पांचवे दिन स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के तहत फ्री हेल्थ चेकअप कैंप लगाया जाएगा। छठे दिन वृक्षारोपण का कार्यक्रम होगा, जबकि सातवें दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की महफिल जमेगी। कॉलेज के आ‌र्ट्स ब्लॉक के एनएसएस यूनिट-2 की प्रोग्राम ऑफिसर डॉ गीता सिंह की देखरेख में यह कैंप लगाया जा रहा है।