RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी के पीजी उर्दू डिपार्टमेंट के फ‌र्स्ट और थर्ड सेमेस्टर के खराब रिजल्ट को लेकर पैदा हुआ विवाद थम नहीं रहा है। सोमवार को स्टूडेंट्स एकबार फिर यूनिवर्सिटी हेडक्वार्टर पहुंचे। उन्होंने आरटीआई के तहत अपनी-अपनी कॉपी देखनी चाही, पर उन्हें कॉपी नहीं दिखाई गई। इसके बाद स्टूडेंट्स वीसी के ऑफिस में पहुंचे और आरटीआई फाइल किया।

सिर्फ मिल रहा आश्वासन

पीजी उर्दू डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स पिछले तीन-चार महीनों से खराब रिजल्ट के विरोध में यूनिवर्सिटी का चक्कर लगा रहे हैं। स्टूडेंट्स ने इसे लेकर न सिर्फ विरोध-प्रदर्शन किया, बल्कि वीसी, प्रो वीसी और रजिस्ट्रार से मिलकर अपनी समस्या रखी, लेकिन हर बार उन्हें सिर्फ आश्वासन मिला। कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति हुई। गौरतलब है कि इस डिपार्टमेंट के फ‌र्स्ट सेमेस्टर के एग्जाम में ब्ब् स्टूडेंट्स फेल कर गए हैं। फेल होनेवाले स्टूडेंट्स ने अपनी कॉपी देखने के लिए आरटीआई फाइल की है, पर उन्हें कॉपी नहीं दिखाई जा रही है।

प्रो वीसी से मिले स्टूडेंट्स

आरटीआई के तहत कॉपी नहीं दिखाए जाने के बाद स्टूडेंट्स ने प्रो वीसी डॉ एम रजीउद्दीन से मुलाकात की। प्रो वीसी ने कहा कि आपकी कॉपी की स्क्रूटनी कराई जा रही है। रिजल्ट आने की जानकारी दे दी जाएगी। इस मामले को लेकर यूनिवर्सिटी का चक्कर लगाने की कोई जरूरत नहीं है।

एबीवीपी ने रांची कॉलेज के प्रिंसिपल को घेरा

एबीवीपी की ओर से सोमवार को रांची कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ यूसी मेहता का घेराव किया गया। इस दौरान एबीवीपी वर्कर्स ने प्रिंसिपल को मेमोरेंडम सौंपा, जिसमें कॉलेज से जुड़ी समस्याओं का जिक्र है। एबीवीपी ने शौचालय और पेयजल की व्यवस्था करने, बिल्डिंग की मरम्मत, कॉलेज कैंपस की रेगुलर साफ-सफाई और स्पो‌र्ट्स इक्विपमेंट्स की व्यवस्था करने की मांग की है।

डीपीएस को पेंटिंग में पुरस्कार

डीपीएस की पांचवी कक्षा की छात्रा तनीषा पांडेय ने राजभवन में आयोजित पेंटिंग कॉम्पटीशन में दूसरा स्थान हासिल किया है। स्टेट लेवल पर एनर्जी एंड पावर कंजर्वेशन को लेकर पेंटिग कॉम्पटीशन का आयोजन किया गया था। स्कूल के प्रिंसिपल ने तनीषा को इस अचीवमेंट के लिए बधाई देते हुए कहा कि स्कूल एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां पढ़ाई के अलावा कला के सभी विधाओं को सिखाया जाता है।