RANCHI: कोरोना पेशेंट मिलने के बाद रांची का हिंदपीढ़ी हॉटस्पॉट में तब्दील हो गया है। इलाके को पूरी तरह सील कर यहां दूसरे माध्यमों से लोगों की जरूरतों के सामान पहुंचाए जा रहे हैं। रविवार को जिला प्रशासन और तैनात किए गए वॉलेटियर्स की मदद से डोर-टू-डोर सर्विस दी गई। यहां एफसीआई गोदाम से सीधे अनाज की बोरियां मंगवाई गई, जिसके बाद पार्षद और पीडीएस दुकानदारों की मदद से लोगों के घर-घर अनाज पहुंचाया गया। वार्ड संख्या 21, 22 और 23 में रहने वाले लाल और पीला कार्ड धारियों को खाद्य सामग्री दी गई। गुरुनानक पब्लिक स्कूल में ही राशन सामग्री एकत्र किया गया था। यहां से ऑटो पर लोगों के घर-घर जाकर अनाज दिया गया। वहीं जरूरतमंदों को भी चिन्हित कर राशन उपलब्ध कराया गया। एसओआर मीना कुमारी की देखरेख में यह संपन्न कराया गया।

हिंदपीढ़ी है सील

हिंदपीढी क्षेत्र से कोरोना पॉजिटिव मामले के बाद यहां काफी सख्ती बरती जा रही है। यहां लोगों को घरों से बाहर निकलने भी नहीं दिया जा रहा है। इस कारण इस एरिया की जरूरत के सामान पहुंचाने के लिए कुछ वॉलेंटियर्स की तैनाती की गई है। इनके फोन नंबर की जानकारी भी हिंदपीढ़ी एरिया में सभी लोगों को दे दी गई। वहीं प्रशासन की ओर से भी लगातार इस क्षेत्र में सभी सुविधाओं का ख्याल रखा जा रहा है। लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो, इसके लिए भी जिला प्रशासन की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार की ओर जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर की जानकारी भी लोगों को दी जा रही है। साथ ही कोविड-19 से बचाव के प्रति भी इन्हें अवेयर किया रहा है। हिंदपीढ़ी एरिया में स्थित गुरुनानक पब्लिक स्कूल में ही कंट्रोल रूम भी बनवाया गया है।

11 वॉलेंटियर्स तैनात

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी राय महिमापत रे के निर्देशानुसार, हिंदपीढ़ी क्षेत्र में जन वितरण प्रणाली के अंतर्गत कार्ड धारियों को उनके हिस्से का अनाज होम डिलीवरी कराया गया। राशन डीलर की मदद से जिस व्यक्ति को जितना राशन है उन्हें भेजवा दिया गया। इसके अलावा लोगों की अन्य जरूरत की सामग्री भी वॉलेंटियर्स के माध्यम से पहुंचाई जा रही है। क्षेत्र में ग्यारह वॉलेंटियर्स की तैनाती की की गई है।