RANCHI: तेज धूप बादल के बरसने की दस्तक है। मॉनसून चंद दिनों में आने वाला है। नालियां जहां-तहां जाम हैं, पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। नगर निगम की ओर से नालियों पर स्लैब ढक कर गंदगी छिपाने की कोशिश की गई है, लेकिन दायीं ओर की नाली को खुला छोड़ दिया गया है। साथ ही बाई ओर जो स्लैब हैं उनकी ऊंचाई पीसीसी सड़क से करीब 8 इंच ज्यादा है। जी हां, किशोरगंज की एक नंबर सड़क से तीन नंबर की ओर जाने वाले करीब 30 फीट के गलियारे में इस बार बारिश के मौसम में जलजमाव होना तय है। निगम चुनाव में वोट बटोरने के लिए आनन-फानन में नालियों को ढकने का काम शुरू हुआ जो चुनाव होते ही बंद हो गया। एक तरफ खुली नालियां हैं तो दूसरी तरफ स्लैब से ढकी नालियों ने परेशानी बढ़ा दी है।

कूड़े-कचरे से भर गए नाले

30 फीट के गलियारे में दोनों ओर की नालियों में कचरा भरा पड़ा है। निगम की ओर से कचरा उठाया नहीं जा रहा है। जाहिर है कि बारिश के मौसम में नालियों का गंदा पानी रोड पर आयेगा और लोगों की परेशानी बढ़ेगी। इतना ही नहीं, इस गलियारे में जहां-तहां मिट्टी का ढेर पड़ा है जो बारिश में बह कर नालियों में जाएगा और नाली जाम हो जाएगी। सवाल है कि आखिर इस गलियारे से पानी की निकासी कैसे होगी?

क्या कहती है पब्लिक

बारिश के मौसम में किशोर गंज के कई इलाकों की स्थिति बहुत भयावह हो जाती है। सीवरेज की व्यवस्था नहीं होने के कारण सारा कचरा सड़क पर आ जाता है।

-श्रवण कुमार

मानसून आने वाला है लेकिन नालियों में कचरा भरा पड़ा है। प्रगति प्रतीक क्लब के सामने तो बारिश के मौसम में बहुत बुरा हाल हो जाता है, घुटनों तक गली में पानी भर जाता है।

- कृष्णा पाठक

यहां जलजमाव की समस्या सालों पुरानी है। निगम ने नाली का काम अधूरा छोड़ दिया है, जिससे परेशानी और ज्यादा बढ़ने वाली है। एक तरफ नाली बंद है तो दूसरी तरफ खुली हुई है।

-अजय चौधरी