RANCHI: बिना सूचना दिए खोद दी आधी से ज्यादा सड़क, मुसीबत में फंसे लाखों लोग। जी हां, वीआईपी रोड को किशोरगंज चौक के पास वाटर पाइप लाइन मरम्मत करने के लिए पीएचईडी ने आधी से ज्यादा सड़क सोमवार को खोद डाली। लेकिन, इससे पहले न जिला प्रशासन को सूचना देना जरूरी समझा और न ट्रैफिक पुलिस को। इस कारण वहां से गुजरने वाले लाखों लोग जाम में फंस गए। कई घंटे तक लोग जाम से परेशान रहे। सड़क खुदने के कारण एक साइड से ही आना-जाना हो रहा था। इस कारण गाडि़यों की लाइन लग गए। भारी संख्या में लोग जाम में फंस गए।

भूखे-प्यासे घंटों तड़पे स्कूली बच्चे

बिना सूचना के रोड को खोद देने के कारण उस रोड से गुजरने वाले सभी लोग परेशान रहे। सबसे अधिक परेशानी स्कूली बच्चों को हुई, जो दोपहर में स्कूल की छुट्टी होने के बाद वापस घर लौटने में बच्चे घंटो जाम में फंसे रहे। डीपीएस, श्यामली से लेकर जितनी बसें हैं जो रातू रोड, कांके रोड जाती है तमाम इस जाम में फंसी रहीं।

एक किमी से ज्यादा लंबी लाइन

किशोरगंज रोड की चौड़ाई पहले से ही बहुत कम है। एक साइड से गाड़ी आने से ही जाम की स्थिति बन गई। सोमवार को एक ही साइड का रोड शुरू होने से एक किलोमीटर से अधिक दूरी तक वाहनों की लाइन लगी रही। जाम के कारण इस रोड पर वीआईपी भी फंसे रहे।

बॉक्स।

सूचना देने पर होती अल्टरनेट व्यवस्था

ट्रेफिक एसपी मनोज रतन चोथे ने बताया कि हमलोगों को अगर पीएचईडी विभाग द्वारा पहले सूचना दे दी जाती, तो हमलोग कोई वैकल्पिक व्यवस्था करते। पाइप लाइन की मरम्मत करनी है, तो इसकी सूचना देनी चाहिए थी। लेकिन, विभाग द्वारा को सूचना नही दी गई। इस कारण हम लोग कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं कर पाए और जाम लग गया। दोनों तरफ से एक साथ गाडि़यों के आने से जाम लग गया। बाद में ट्रैफिक डीएसपी ने खुद से मोर्चा संभाला और लोगों को राहत दिलाई।

वर्जन

किशोरगंज रोड सोमवार को खोद दिया गया। हमलोग को कोई सूचना नहीं दी गई। सूचना रहती, तो हमलोग अल्टरनेट अरेंजमेंट करते। हमलोग पीएच‌ई्रडी विभाग के इंजीनियर को पत्र लिखकर जानकारी देंगे।

-मनोज रतन चोथे। ट्रेफिक एसपी, रांची