RANCHI : बिरसा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी , कांके के वेटनरी अंतिम वर्ष की एक छात्रा ने यूनिवर्सिटी के ही प्रोफेसर कलीमुद्दीन पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। छात्रा ने कांके थाना में प्रोफेसर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

स्टूडेंट्स का प्रदर्शन

सोमवार को प्रोफेसर कलीमुद्दीन की इस हरकत के विरोध में स्टूडेंट्स ने बीएयू गेट के पास जोरदार प्रदर्शन किया। इसके बाद वे सामूहिक रुप से कांके थाना पहुंचें और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। इसके बाद पीडि़ता के आवेदन पर पुलिस ने भादवि 354, 506 के तहत प्रोफेसर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली। इसके बाद सभी स्टूडेंट्स वापस यूनिवर्सिटी लौट गए।

चेंबर में बुलाकर की थी छेड़खानी

छात्रा के मुताबिक, प्रो कलीमुद्दीन उनपर पहले से गंदी निगाह रखते आए हैं। शनिवार को उन्होंने अपने चेंबर में बुलाया था। उन्होंने बताया कि वह एक सब्जेक्ट में फेल कर गई है। उनकी बात सुनने के बाद भौंचक हो गई। इस बीच प्रोफेसर ने हाथ पकड़कर छेड़खानी शुरु कर दी। इतना ही नहीं, उन्होंने मोबाइल नंबर भी मांगा। किसी तरह उनके चेंबर से निकलकर अपने हॉस्टल आई। मालूम हो कि छात्रा बीएयू के हॉस्टल में रहकर ही पढ़ाई कर रही है।