RANCHI: बेंगलुरू में पढ़ाई कर रहे एक 22 वर्षीय स्टूडेंट साहिल सिंह को अपराधियों ने मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया और उसे नामकुम पुल के नीचे फेंक दिया। साहिल मूल रूप से नामकुम थाना क्षेत्र का रहनेवाला है। परिजनों ने उसे ऑर्किड अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां वह बेहोशी की अवस्था में है। पुलिस उसके होश में आने का इंतजार कर रही है।

क्या है मामला

परिजनों ने पुलिस को बताया कि वह छुट्टी में बेंगलुरू से रांची आया था। यहां आने के बाद वह अपने कडरू में रहनेवाले एक दोस्त के यहां गया था। दोस्तों के साथ फिर वह मेन रोड के एक रेस्टोरेंट में गया, वहां जाने के बाद सीट को लेकर उसका किसी से विवाद हुआ था। लेकिन, जब वह तीन जून की रात में नामकुम पुल होते हुए घर की ओर जा रहा था तो किसी अज्ञात अपराधी ने उसे रोका और रॉड से मारकर जख्मी कर दिया। बेहोश होने के बाद उसे मरा समझ कर पॉकेट में रखे रुपए और महंगा मोबाइल लेकर चलता बना। उसके भाई अविनाश सिंह को फोन पर साहिल के बेंगलुरू में रह रहे दोस्त ने जानकारी दी कि उसका एक्सीडेंट हो गया है, वह नामकुम के घाघरा पुल के पास गिरा हुआ है। फिर, परिजनों ने उसके मोबाइल पर कॉल किया तो एक व्यक्ति ने फोन उठाया। पहले तो उसने कहा कि आपका कोई यहां गिर गया है। जब उससे पूछा गया कि आखिर कहां से बोल रहे हो तो उसने कोई जवाब नहीं दिया। जब प्रेशर दिया गया तो कहा कि उसके पिता बीमार हैं, वह अस्पताल जा रहा था, फिलहाल वह मेन रोड में है। इसके बाद उसने मोबाइल स्वीच ऑफ कर दिया।

भाई के व्हॉट्सएप्प पर आया मैसेज

दो दिन के बाद उसका भाई जब क्रिकेट खेलने गया तो उसे वहां एक लड़का मिला। उस लड़के ने भाई का नंबर लिया और कहा कि वह कुछ बताएगा। फिर उसने व्हाट्सएप्प पर जानकारी दी कि उसे सपना आया कि कुछ लोगों ने साहिल के साथ मारपीट की है। वे लोग उससे पैसे की डिमांड कर रहे थे। विरोध किया तो उसे मारा-पीटा गया और नामकुम पुल के नीचे फेंक दिया गया है। जब उस लड़के से पूछताछ करने के लिए परिजन उसके पास गए तो वह स्कूटी से कूदकर भाग गया। उसने यह भी बताया कि रेस्टोरेंट में कोई युवक है, जो उस मारपीट में शामिल था।

सीसीटीवी में दिखा झंझट होने का मामला

जब परिजनों ने रेस्टोरेंट का सीसीटीवी फुटेज देखा तो पाया कि साहिल किसी युवक से किसी बात को लेकर लड़ रहा है। यह भी देखा गया कि लड़ाई के बाद दोनों ने हाथ मिलाकर व गले मिलकर एक दूसरे को एक्सक्यूज किया।

परिजन पहुंचे थे लालपुर थाना

साहिल के परिजन मामले में सुराग पाने के लिए लालपुर थाना पहुंचे थे। इस संबंध में पुलिस साहिल के होश में आने का इंतजार कर रही है, ताकि उसका बयान लिया जा सके।