रांची: अमिटी यूनिवर्सिटी कैम्पस में दैनिक जागरण व जिलेट गार्ड की ओर से शुक्रवार को 'सफलता अपनी मुट्ठी में' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंट्स को सफलता के मूलमंत्र से रूबरू कराया गया। संस्थान के वाइस चांसलर डॉ। रमन कुमार झा ने स्टूडेंट्स के ब्राइट फ्यूचर की कामना करते हुए उन्हें बेस्ट विशेज दीं। रजिस्ट्रार प्रभाकर त्रिपाठी ने टाइम मैनेजमेंट को स्टूडेंट्स के लिए सबसे अहम और उपयोगी बताया। कार्यक्रम को सफल बनाने में जर्नलिज्म डिपार्टमेंट के एचओडी सपन कुमार गुप्ता और असिस्टेंट प्रोफेसर राशिद इकबाल ने खास भूमिका निभायी।

पर्सनैलिटी डेवलपमेंट है जरूरी

स्टूडेंट्स को आडियो विजुअल तरीके से पर्सनैलिटी डेवलपमेंट के शानदार टिप्स दिए गए। आर्यन शुक्ला ने विजुअल ब्रीफ करते हुए बताया कि स्टूडेंट्स के लिए पर्सनैलिटी डेवलपमेंट काफी जरूरी है। किसी भी तरह के इंटरव्यू के लिए खुद को कैसे तैयार करें और अपने कॉन्फिडेंस के दम पर बड़ी से बड़ी लड़ाई जीतने का विजन रखें। शेव और क्लोथिंग भी किसी कैंडिडेट के लिए जॉब पाने में अहम रोल प्ले करता है। लेकिन इंटरव्यू के दौरान फार्मल शूज का विशेष ध्यान रखें। क्योंकि इंटरव्यू के लिए हमेशा फार्मल ड्रेस होना चाहिए। संस्थान के डायरेक्टर आलोक सिंह ने कहा कि स्टूडेंट्स को ऐसे ईवेंट्स से कुछ नया सीखने को मिलता है।

स्टूडेंट्स में जबरदस्त स्किल

इससे पहले ईवेंट शुरू होते ही स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन किया गया। इसमें स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन कराया। इसके बाद स्टूडेंट्स ने ऑनलाइन टेस्ट भी दिया, जिसमें काफी संख्या में स्टूडेंट्स ने अच्छा स्कोर भी किया। इसके बाद स्टूडेंट्स से भी कुछ क्वेश्चन पूछे गए। वहीं कुछ स्टूडेंट्स के डाउट्स को भी मॉडरेटर ने क्लियर किया। इतना ही नहीं, ऑनलाइन टेस्ट देने वाले स्टूडेंट्स को सर्टिफिकेट भी उनके मेल पर भेज दिया गया।

लुक देता है आत्मविश्वास

इंस्टीट्यूट कैंपस में बने शेविंग बूथ में स्टूडेंट्स ने शेव किया। क्लीन शेव स्टूडेंट्स ने फील किया कि बेहतरीन लुक आत्मविश्वास को और भी दृढ़ करता है। बढ़ी हुई दाढ़ी के फैशनेबल दौर में भी इंटरव्यू या किसी भी तरह के पब्लिक फंक्शन में क्लीन शेव लुक का आकर्षण और भी गहरा रहता है।