RANCHI: रांची यूनिवर्सिटी छात्र संघ कार्यालय मौलाना आजाद रिसर्च सेंटर में बनेगा। इसकी तैयारी जोर शोर से चल रही है। एक दो दिनों में छात्र प्रतिनिधियों को कार्यालय सुपुर्द किया जा सकता है। यहां विवि स्तरीय छात्र प्रतिनिधियों और पीजी डिपार्टमेंट के छात्र प्रतिनिधियों का कार्यालय होगा। इसके अलावा कॉलेज स्तरीय छात्र छात्र संघ के प्रतिनिधियों को संबंधित कॉलेजों में ही ऑफिस मिलेगा।

दफ्तर में वाई-फाई सुविधा

रांची विवि छात्र संघ के प्रतिनिधियों को सुसज्जित कार्यालय मिलेगा और उनमें सुविधाएं भी बहाल की जाएंगी। दफ्तर में पेयजल, शौचालय और तमाम बुनियादी सुविधाएं रहेंगी। रांची विवि के वीसी डॉ रमेश पांडेय ने बताया कि नव निर्वाचित छात्र प्रतिनिधियों को वाई-फाई से लैस दफ्तर दिया जाएगा। इसके लिए सेमिनार और अन्य कार्यक्रम आयोजित कराने की भी व्यवस्था होगी।

फर्नीचर की खरीदारी शुरू

छात्र संघ के प्रतिनिधि कार्यालयों के लिए टेबुल, कुर्सी और आलमीरा की खरीदारी शुरू कर दी गई है। खरीदारी होते ही सभी सामान को दफ्तर में व्यवस्थित करा दिया जाएगा। इसके बाद दफ्तर को प्रतिनिधियों के हवाले किया जाएगा।

विवि व पीजी दोनों कार्यालय एक जगह

एक दफ्तर में विवि के पांच छात्र प्रतिनिधियों और दूसरा कार्यालय पीजी छात्र संघ के प्रतिनिधियों को मिलेगा। दोनों कार्यालयों में पांच-पांच निर्वाचित पदाधिकरियों के लिए टेबल और कुर्सियां उपलब्ध होंगी।