RANCHI: बाइक की चोरी सिर्फ इसलिए की थी कि दोस्त संदीप चौबे उस बाइक पर उसकी बहन को लेकर घूमता-फिरता था। इसके पीछे सोच यही थी कि जब उसके दोस्त के पास बाइक नहीं होगा तो व उसकी बहन को अपने साथ नहीं ले जा पाएगा। बाइक चोरी के आरोप में पकड़े गए अविनाश कुमार मालाकार ने सुखदेवनगर पुलिस को यह जानकारी दी। इस मामले में अविनाश के दोस्त स्वास्त कुमार सिंह और अतुल रंजन भी पकड़ा गया है। इन तीनों को जेल भेज दिया गया है।

सीसीटीवी से हुई पहचान

बाइक चोरी को लेकर संदीप चौबे ने सुखदेवनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। साथ ही राजभवन में बतौर हवलदार पोस्टेड अपनी चाची देवासी देवी को भी उसने इसकी जानकारी दे दी थी। इस बाबत पुलिस ने जब गैलेक्सिया मॉल का सीसीटीवी फुटेज खंगाला तो उसमें तीन युवक दिखे। इसमें अविनाश कुमार मालाकार को संदीप ने पहचान लिया। जब पुलिस ने इस बेसिस पर उसे हिरासत में लिया तो उसने न सिर्फ बाइक चोरी की बात कबूल ली, बल्कि इसमें शामिल अन्य दो साथियों की जानकारी पुलिस को दी, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

ऐसे उड़ा ली थी बाइक

अमित कुमार मालाकार गोंदा थाना क्षेत्र के मिसिर गोंदा का रहनेवाला है। उसने पुलिस को बताया कि उसका दोस्त संदीप चौबे उसकी बहन के साथ घूमता-फिरता था, जिसका उसे एतराज था। ऐसे में एक दिन बहाना बनाकर अविनाश की बाइक ले ली और उसकी डुप्लीकेट चाबी बनवा ली। 19 जुलाई को जब संदीप चौबे गैलेक्सिया मॉल पहुंचा तो स्वास्त कुमार सिंह और अतुल रंजन के मिलकर उसकी बाइक को गायब कर दिया। इसके बाद उसे रातू स्थित एक हाईस्कूल में लावारिस हाल में छोड़कर वापस लौट आए।