- अजीबो-गरीब नाम से सेव थे नंबर, कर दिया गया था डिलिट

- साइबर सेल की मदद से पुलिस ने सभी पुराने नंबरों को रिकवर किया

रांची : बूटी बस्ती में 15 दिसंबर की रात सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर जला दी गई बीटेक छात्रा के हत्यारों की खोज में रांची पुलिस ने एड़ी-चोटी एक कर दिया है। केस पूरी तरह उलझा हुआ है, जिसे सुलझाने की कोशिश लगातार जारी है। इसी क्रम में साइबर सेल की मदद से पुलिस को छात्रा के वाट्सएप को रिकवर कर लिया गया है। वाट्सएप में कई संदिग्ध नंबर भी मिले हैं, जिसे अजीबो-गरीब नाम से निर्भया ने अपने मोबाइल में सेव किया था।

तहकीकात शुरू

वाट्सएप में जितने भी नंबर थे, सभी पुलिस के सामने हैं। इन नंबरों की तहकीकात शुरू कर दी गई है। इतना ही नहीं, छात्रा के कॉलेज की सहेलियों से मिले कुछ मित्रों के नामों का भी सत्यापन किया जा रहा है, ताकि घटना से कोई तार जुड़ सके। पुलिस की टीम छात्रा के कॉलेज खुलने का इंतजार कर रही है, ताकि कॉलेज में जाकर इस घटना से संबंधित तार खंगाल सके।

--

एक-एक व्यक्ति का तैयार हो रहा है डेटाबेस

बीटेक छात्रा के सगे-संबंधियों में एक-एक व्यक्ति का डेटाबेस तैयार किया जा रहा है। पुलिस एक-एक कदम पर पूरी छानबीन के साथ बढ़ रही है, ताकि कोई न कोई सुराग हाथ लग सके, जिसके माध्यम से हत्यारों तक पहुंचा जा सके। बूटी बस्ती के एक-एक पुराने अपराधियों की सूची भी खंगाली जा रही है, उनकी कुंडली निकाली जा रही है, ताकि कोई सुराग हाथ लग सके।