RANCHI: जेल में बंद कुख्यात गेंदा सिंह गिरोह के दो गुर्गो को कोतवाली पुलिस ने सोमवार को कोर्ट कैंपस से दबोच लिया। इनमें एक डोरंडा थाना क्षेत्र के हिनू चौक का रहने वाला राजू सिंह व दूसरा हिनू शुक्ला कॉलोनी का केशव कुमार शामिल है। इन दोनों के खिलाफ डोरंडा थाने में एक मामला दर्ज है। कोतवाली पुलिस ने दोनों को डोरंडा थाने के हवाले कर दिया है, जहां से मंगलवार को इन्हें जेल भेजा जाएगा।

भाग निकला भाई जोगेश्वर

पुलिस ने बताया कि गेंदा सिंह का भाई जोगेश्वर सिंह भी कोर्ट कैंपस पहुंचा हुआ था, जो भाग निकला। पुलिस जोगेश्वर को ही पकड़ने के लिए कोर्ट गई थी। लेकिन वह फरार हो गया और दो गुर्गे पकड़ लिए गए।

पहले भी जेल जा चुका है राजू

गिरफ्तार राजू सिंह ने बताया है कि वह पहले गेंदा सिंह के साथ मिलकर जमीन का धंधा करता था। वर्ष ख्0क्ब् के बाद से उसका गेंदा से संपर्क खत्म हो गया है। जमीन के धंधे में मारपीट को लेकर राजू पहले भी जेल जा चुका है।

तुपुदाना-नामकुम में रंगदारी वसूल रहा गिरोह

दक्षिणी छोटानागपुर रेंज के डीआइजी अमोल वी। होमकर के आदेश पर रांची पुलिस की टीम गेंदा सिंह गिरोह के गुर्गो की तलाश में जुटी है। सूचना है कि गिरोह के मेंबर्स तुपुदाना-नामकुम क्षेत्र में जमीन माफिया के साथ मिलकर रंगदारी वसूल रहे हैं। डीआइजी ने सिटी एसपी अमन कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की है। इसमें डीएसपी हटिया विकास कुमार पांडेय, डीएसपी मुख्यालय वन अमित कच्छप, नामकुम थानेदार राजेश प्रसाद रजक, तुपुदाना ओपी प्रभारी रामदेव राम रवि व तकनीकी शाखा के प्रभारी तारिक अनवर भी शामिल हैं। टीम लगातार इलाके में नजर बनाए हुए है।