--एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, दो मैगजीन बरामद

--बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे दोनों

RANCHI: कोतवाली थाना क्षेत्र के कचहरी रोड स्थित कमिश्नरी चौक के पास से पुलिस ने रविवार को दो अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस को शक है कि दोनों पीएलएफआई के नक्सली हो सकते हैं। ये लोग किसी घटना को अंजाम देने की तैयारी में थे। उनके पास से एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, दो मैगजीन, एक गुप्ती समेत तीन मोबाइल बरामद किया गया है। इन पर आ‌र्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर पुलिस पूछताछ कर रही है। फिलहाल पुलिस उनके मोबाइल का कॉल डिटेल खंगाल रही है।

गुप्त सूचना पर छापेमारी

बाताया जाता है कि गिरफ्तार किए गए सनातन गोप उर्फ चाड़ा गोप और मनोज कुमार लागुंड़ी साकिन वलनडिया, थाना हाट गम्हरिया, जिला पश्चिम सिंहभूम के रहने वाले हैं। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी प्रवृत्ति के लोग कमिश्नरी चौक के पास देखे गए हैं। इसी आधार पर कोतवाली थाना के विजय कुमार सिंह, हवलदार दीनदयाल राम, चलितर टोप्पो, नवीन किशोर लकड़ा, हाकिम हेंब्रम और एसएस हांसदा ने टीम बनाकर छापेमारी की और अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया।

मोबाइल खंगाल रही पुलिस

पुलिस के अनुसार ये लोग राजधानी में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने आए थे। इसी बीच इनकी मौजूदगी की पुलिस को सूचना मिल गई। पुलिस के अनुसार ये लोग पीएलएफआई के मेंबर भी हो सकते हैं। फिलहाल उनसे पूछताछ जारी है। वहीं इनके मोबाइल डिटेल भी खंगाले जा रहे हैं। संभव है कोई बड़ा खुलासा हो जाए।