RANCHI: वार्ड में सड़कें बनीं, लाइट्स लगीं और लोगों के घर भी बनाए गए। बस कुछ कमी रह गई तो वो नाली की, जिसके अभाव में लोग अपने घरों का पानी रोड पर ही बहाने को मजबूर हैं। हालांकि कुछ इलाकों में नालियां बनी हैं लेकिन उसे जोड़ा नहीं जा सका है। अब तो वार्ड बदलने के बाद लोगों को बड़ा बदलाव होने की उम्मीद है। कडरू अरगोड़ा मार्ग में अरगोड़ा चौक से कडरू पेट्रोल पंप के सामने एक्सिस बैंक के बगल मोड़ तक, भुसूर नदी, कडरू पेट्रोल पंप के सामने एक्सिस बैंक के बगल गली में अरगोड़ा स्टेशन, रेलवे लाइन पार कर सेंट एंथोनी स्कूल, एजी मोड़ मार्ग, सेंट मेरी स्कूल के पीछे से सेल ऑफिस रोड होते हुए भुसूर नदी किनारा, अरगोड़ा चौक से बाइपास रोड में डिबडीह पुल के नीचे रेलवे लाइन, लाइन के किनारे न्यू पुंदाग होते हुए भुसूर नदी तक वार्ड 43 हो गया है।

रोड

5-10

कॉलोनी की सड़कों की हालत में कोई सुधार नहीं हो पाया। आज भी लोग ऊबड़-खाबड़ रास्तों से होकर ही अपने घर जाते हैं। इस चक्कर में कई बार लोग दुर्घटना के शिकार भी हो चुके हैं।

बिजली

3-10

लोगों के घरों में बिजली तो पहुंच गई है, लेकिन तार के लिए खंभे नहीं लगाए गए हैं। इस वजह से हर समय हादसों का डर सताता रहता है।

आवारा पशु

4-10

लोग अपने जानवरों को दिनभर खुला छोड़ देते हैं। जहां-तहां घूमने के दौरान ये सड़कों को तो जाम करते ही हैं। वहीं, कई बार लोगों को भी इस वजह से परेशानी होती है।

वार्ड बोलता है

पानी के लिए मोटर लगा है, लेकिन कभी-कभी चलाया जाता है। हम लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ता है। जब पानी चलता है तो लाइन लगाकर पानी भरते हैं।

लीला देवी

रोड बनाया पर नाली बनाने की पहल नहीं हुई। लोग घर का पानी रोड पर बहा रहे हैं। अब तो गर्मी आ गई है तो पानी सूख जाता है। पार्षद को इस पर भी ध्यान देना चाहिए था।

दिशांत रजवार

कुछ काम तो पार्षद ने किया है। रोड बनाया लेकिन नाली नहीं बनाई। बिजली के खंभे आजतक नहीं लगाए जा सके हैं। कई जगहों पर गंदगी का अंबार लगा है।

संजीत तिर्की

जवाब दो पार्षद जी

डीजे आईनेक्स्ट : आपके एरिया में रोड तो बनी पर नालियों का निर्माण नहीं हुआ?

जवाब : हमारे पास जितना फंड था, उससे रोड और नालियां भी बनाए गए। कुछ काम बाकी रह गए हैं। अगर मौका मिला तो बाकी का काम करेंगे।

डीजे आईनेक्स्ट : रोड पर खुलेआम जानवर घूमते हुए देखे जाते हैं, जिससे कि लोगों को परेशानी होती है?

जवाब : पहले के माहौल से अब काफी बदलाव आया है। वार्ड में सबकुछ बदला है। धीरे-धीरे खुलेआम घूमने वाले जानवरों पर भी रोक लगाई जाएगी।

डीजे आईनेक्स्ट : बांस के सहारे बिजली लोगों के घरों में गई है?

जवाब : जगन्नाथपुर का कुछ इलाका मेरा नहीं है। हमारे एरिया में काम हुआ है। यह आप जनता से ही पूछ सकते हैं।

चंदा देवी, पार्षद, 43