RANCHI: उत्तर पश्चिमी हवा के कारण रांची का टेंप्रेचर डाउन हो रहा है। बुधवार को रांची का मिनिमम टेंप्रेचर 8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम केंद्र रांची के निदेशक व मौैसम वैज्ञानिक बीके मंडल ने बताया कि फिलवक्त कोहरे का डीप लेयर नहीं बना है, इस वजह से सतह से तीन से चार किमी ऊपर से ज्यादा कोहरा नहीं है। कोहरे का लेयर डीप नहीं होने से प्राय: आसमान साफ है, हालांकि कोहरा छंटने के बाद टेंप्रेचर में और भी गिरावट की आशंका है।

पिछले ख्ब् घंटे का मौसम

झारखंड में पिछले ख्ब् घंटे में मौसम शुष्क रहा। एक दो स्थानों पर सुबह में कोहरा दर्ज किया गया। बुधवार को रांची का मिनिमम टेंप्रेचर 8.0म् डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

धूप निकलने से राहत

बुधवार को रांची और आसपास के इलाकों में धूप निकली। गुनगुनी धूप की वजह से रांची में टेंप्रेचर 8 डिग्री सेल्सियस पर टिका हुआ है। मौैसम वैज्ञानिक बताते हैं कि धूप की वजह से कनकनी का अहसास कम हो रहा है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 8 डिग्री से नीचे टेंप्रेचर जाने की संभावना नहीं है।

अगले दो दिनों तक मौसम

ख्9 और फ्0 दिसंबर को कुछ स्थानों पर सुबह में कोहरा हो सकता है। मौसम शुष्क रहेगा। फ्0 दिसंबर को भी मौसम शुष्क रहेगा। आसमान प्राय: साफ रहेगा। ख्9 दिसंबर को अधिकतम तापमान ख्ब् डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डि.से। रहने की संभावना है। फ्0 दिसंबर को आसमान प्राय: साफ रहेगा। अधिकतम तापमान ख्ब् डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

कहां, कितना रहा तापमान

मैक्सिमम मिनिमम डि.से।

रांची ख्भ्.म् 08.म्

जमशेदपुर ख्7 क्ख्.ख्

डालटनगंज ख्भ्.ख् 09